फोटो गैलरी

Hindi Newsतालाब में मिट्टी खुदाई के दौरान ढांग में दबीं तीन सहेली

तालाब में मिट्टी खुदाई के दौरान ढांग में दबीं तीन सहेली

अमरोहा के ढवारसी में तालाब में मिट्टी खुदाई के दौरान तीन सहेली ढांग में दब गईं। खेत में कार्य कर रहे किसान की चीखपुकार पर यहां पहुंचे ग्रामीणों ने मिट्टी हटाकर किसी तरह तीनों को बाहर...

तालाब में मिट्टी खुदाई के दौरान ढांग में दबीं तीन सहेली
Sun, 11 Jun 2017 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

अमरोहा के ढवारसी में तालाब में मिट्टी खुदाई के दौरान तीन सहेली ढांग में दब गईं। खेत में कार्य कर रहे किसान की चीखपुकार पर यहां पहुंचे ग्रामीणों ने मिट्टी हटाकर किसी तरह तीनों को बाहर निकाला। गंभीर हालत में दो को जिला अस्पताल जबकि तीसरी को मुरादाबाद के टीएमयू में भर्ती कराया गया है।

घटना रविवार सुबह करीब दस बजे की है। थाना आदमपुर के गांव तिगरिया नादिरशाह निवासी चंद्रजीत की 10 वर्षीय बेटी दीपिका, चेतन स्वरूप की 12 वर्षीय बेटी ज्योति व ओमपाल की 12 वर्षीय पुत्री भारती गांव के नजदीक स्थित तालाब से घरेलू प्रयोग के लिए मिट्टी लेने गई थीं। तीनों तालाब के गड्ढे में घुसकर खुरपी से मिट्टी खोदने लगीं। अचानक में मिट्टी की बड़ी ढांग भरभराकर गिर गई। तालाब के नजदीकी खेत में कार्य कर रहे सतपाल ने ढांग गिरने की आवाज सुनी तो उसने शोर मचा दिया। गांव के तमाम लोग मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य में जुट गए। तीनों को बेहोशी की हालत में ढांग से निकालकर हसनपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। जहां से दीपिका व ज्योति को जिला अस्पताल रेफर से मेरठ रेफर किया गया जबकि भारती के परिजन उसे पाकबड़ा के मेडिकल कालेज ले गए। बताया जा रहा है तीनों बच्चियों की हालत नाजुक है। बच्चियों की सलामती को प्रार्थनाढवारसी। तालाब की ढांग में तीन सहेलियों के दबने की सूचना पर गांव में हड़कंप मच गया। फावड़े व खुरपे आदि लेकर लोग मौके पर पहुंचे। करीब पंद्रह मिनट के प्रयास से तीनों बच्चियों को ढांग की मिट्टी हटाकर बाहर निकाला गया। तीनों बेहोश हो चुकी थीं। भारती के मुंह व नाक से खून आ गया था। बच्चियों के घर पर कोहराम मचा हुआ है। परिजन व ग्रामीण उनकी सलामती की प्रार्थना कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें