फोटो गैलरी

Hindi Newsधूमधाम से शुरू हुआ थांवला का नेजा मेला

धूमधाम से शुरू हुआ थांवला का नेजा मेला

थांवला गांव में सैय्यद सलार मसूद गाजी की मजार पर नेजा मेला लगा। इसका उद्घाटन क्षेत्रीय सपा विधायक मोहम्मद फ हीम ने फीता काटकर किया। मजार पर अकीदतमंदों ने चादरपोशी की। पूरे क्षेत्र के मुल्को मिल्लत की...

धूमधाम से शुरू हुआ थांवला का नेजा मेला
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 29 Mar 2017 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

थांवला गांव में सैय्यद सलार मसूद गाजी की मजार पर नेजा मेला लगा। इसका उद्घाटन क्षेत्रीय सपा विधायक मोहम्मद फ हीम ने फीता काटकर किया। मजार पर अकीदतमंदों ने चादरपोशी की। पूरे क्षेत्र के मुल्को मिल्लत की दुआएं मांगीं। देर रात तक अकीदतमंद चादरपोशी करने को मजार पर पहुंचते रहे।

बुधवार को थांवला में नेजा मेला की शुरुआत हुई। विधायक मोहम्मद फहीम ने कहा कि सूफी संतों ने हमेशा प्यार और मोहब्बत का पैगाम दिया है। उनके ही बताए रास्ते पर चलने से जीवन में खुशियां आती हैं। उन्होंने सभी धर्म, वर्गो के लोगों को जोड़ने का प्रयास किया। सूफी संत हमें प्यार और मोहब्बत का पैगाम देते हैं। हमें उनके बताए रास्ते पर चलना होगा। उधर दोपहर में अकीदतमंदों का जमावड़ा लगा रहा। लोगों जत्थों में पहुंचकर चादरपोशी की। यहां नेजा मेला कमेटी अध्यक्ष अनीस अहमद, जुल्फिकार हुसैन, रेहान पाशा, छोटे डीलर, डा. अकीयार हुसैन, हाजी जर्रार हुसैन, हाफिज हारुन, असगर हुसैन, मोहम्मद इमरान मसूदी, मुस्लिम कुरेशी, मोहम्मद नाजिम, मोहम्मद उवैश, मोहम्मद रफीक, गुलाम अब्बास, आले हसन, इमरान आदि रहे।

पहली बार दंगल रहा आकर्षण का केन्द्र

बिलारी। थांवला के नेजा मेले में दंगल आकर्षण का केन्द्र बना रहा। यहां भारी तादात में पब्लिक दंगल देखने के लिए उमड़ी। कई प्रांतों के पहलवान दंगल में हिस्सा ले रहे हैं। दिल्ली से रहमान अली, अयोध्या से संदीप, देहरादून से कादिर पहलवान, हिमाचल से शुभम पहलवान ने आपस में कुश्ती के दांवपेच दिखाए। कुश्ती में चन्दौसी के दिलशाद पहलवान के अलावा महिला पहलवानों की कुश्ती आकर्षण का केन्द्र रहेगी।

घरों में रहा त्योहार सा माहौल

बिलारी। थांवला का नेजा मेला पूरे क्षेत्र में प्रसिद्ध है। इस मेले में हजारों की तादात में अकीदतमंद दूर दराज क्षेत्रों से पहुंचते हैं। मेले के दौरान गांव के घरों में रिश्तेदारों की भीड़ उमड़ पड़ती है। हर घर में रिश्तेदार मौजूद थे। मानो उत्सव सा माहौल था। उधर नेजा मेले को देखते हुए ग्राम प्रधान अनीस अहमद ने बीस घंटे बिजली सप्लाई अगले तीन दिन के लिए करा दी। इससे गांव में खुशी का माहौल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें