फोटो गैलरी

Hindi Newsरामपुर में सपा-कांग्रेस गठबंधन की होगी अग्निपरीक्षा

रामपुर में सपा-कांग्रेस गठबंधन की होगी अग्निपरीक्षा

सपा और कांग्रेस के बड़े नेताओं ने स्थानीय नेताओं के मंसूबों पर पानी फेर दिया है। गठबंधन के खाते में गई सीटों के नेता मायूस और हताश हैं। अब तक एक दूसरे के धुर विरोधी रहे नेता अब सामना कैसे करेंगे।...

रामपुर में सपा-कांग्रेस गठबंधन की होगी अग्निपरीक्षा
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 24 Jan 2017 12:20 AM
ऐप पर पढ़ें

सपा और कांग्रेस के बड़े नेताओं ने स्थानीय नेताओं के मंसूबों पर पानी फेर दिया है। गठबंधन के खाते में गई सीटों के नेता मायूस और हताश हैं। अब तक एक दूसरे के धुर विरोधी रहे नेता अब सामना कैसे करेंगे। कैबिनेट मंत्री आजम खां के सियासी विरोधी भी पशोपेश में हैं कि जिनकी रामपुर से लखनऊ और दिल्ली तक मुखालफत की अब उन्हें चुनाव कैसे लड़ाएं। सपा-कांग्रेस के गठबंधन में कहीं स्थानीय नेताओं की अना का सवाल है तो कहीं पार्टी धर्म भी है। बड़े नेताओं के फैसले से कई नेताओं के मंसूबों पर पानी फिर गया है।

शहर विधानसभा की बात करें तो कांग्रेस नेता फैसल लाला चुनाव की तैयारी कर रहे थे। उन्होंने नामांकन पत्र भी मंगा लिया था। वैसे भी सियासत में कैबिनेट मंत्री आजम खां के धुर विरोधी है और रामपुर से लेकर लखनऊ और दिल्ली तक मुखालफत भी की है। अब पार्टी के समझौते के मुताबिक कैसे चुनाव लड़ाएं और कैसे एक दूसरे का सामना हो।ss शहर से कांग्रेस नेता अरशद गुड्डू भी पूरी तरह चुनाव की तैयारी में थे। वह पिछले चुनाव में कांग्रेस छोड़कर सपा में शामिल हुए थे और इस बार फिर कांग्रेस में आ गए। पार्टी से टिकट भी मांगा, लेकिन अब सपा से ही समझौता हो गया, जिससे पशोपेश की स्थिति बन गई।

कांग्रेस से पालिकाध्यक्ष का चुनाव लड़ चुके निक्कू पंडित भी तैयारी कर रहे थे, जो धरी रह गई। पिछले चुनाव में कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष मुतिउरर्हमान बबलू चमरौआ से अच्छा चुनाव लड़े थे, जिन्हें करीब 28 हजार वोट मिले थे और इस बार भी पूरी तैयारी में थे। नामांकन पत्र भी ले लिया था, लेकिन गठबंधन ने उनके सामने भी हालात बदल दिए। जनपद की बिलासपुर सीट कांग्रेस के खाते में गई है। यहां से कांग्रेस के संजय कपूर लगातार दो बार से विधायक हैं। 2002 में सपा की बीना भारद्वाज भी उन्हें चुनाव हरा चुकी हैं। इस बार भी बीना को सपा का प्रत्याशी घोषित कर दिया गया था, लेकिन गठबंधन के बाद उनका टिकट चला गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें