फोटो गैलरी

Hindi Newsरंजिशन उत्तरों को काटा गया, सही मानकर मूल्यांकन किया

रंजिशन उत्तरों को काटा गया, सही मानकर मूल्यांकन किया

माध्यमिक शिक्षा परिषद की इंटर की एक विषय की उत्तर पुस्तिका में कटिंग मिली। परीक्षक ने उन्हें सही मानकर मूल्यांकन किया और परीक्षार्थी ने 80 फीसदी अंक प्राप्त किए। रविवार को जिले के चारों मूल्यांकन...

रंजिशन उत्तरों को काटा गया, सही मानकर मूल्यांकन किया
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 07 May 2017 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

माध्यमिक शिक्षा परिषद की इंटर की एक विषय की उत्तर पुस्तिका में कटिंग मिली। परीक्षक ने उन्हें सही मानकर मूल्यांकन किया और परीक्षार्थी ने 80 फीसदी अंक प्राप्त किए। रविवार को जिले के चारों मूल्यांकन केंद्रों पर 34 हजार से अधिक कापियां चैक की गईं।

जिला मुख्यालय पर राजकीय इंटर कालेज व जगदीश सरन हिंदू इंटर कालेज मूल्यांकन केंद्र पर इंटर की उत्तर पुस्तिकाओं और आईएम इंटर कालेज व ज्ञान भारती इंटर कालेज गजरौला में हाईस्कूल की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया जा रहा है।एक मूल्यांकन केंद्र के परीक्षक ने बताया कि उसके बंडल में एक कापी ऐसी मिली जिसमें सभी उत्तर सही लिखे थे। लेकिन सभी पृष्ठों पर उत्तरों को काट दिया गया था। ऐसा प्रतीत हुआ कि रंजिशन किसी ने उत्तरों को काटा है। उन्होंने उप नियंत्रक की राय के बाद काटे गए उत्तरों को सही मानते हुए मूल्यांकन किया और परीक्षार्थी ने 80 फीसदी अंक प्राप्त किए।

जगदीश सरन हिंदू इंटर कालेज मूल्यांकन केंद्र के उप नियंत्रक डॉ. जीपी सिंह ने बताया कि रविवार को उनके यहां 12,674 कापियों का मूल्यांकन किया गया। राजकीय इंटर कालेज मूल्यांकन केंद्र के उप नियंत्रक खुरशीद हैदर जैदी ने बताया कि उनके केंद्र पर 10,321 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया गया। उन्होंने मोबाइल पर बात करने पर एक परीक्षक को कार्यमुक्त किया। साथ ही चेतावनी दी कि अगर कोई मोबाइल पर बात करते मिला तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आईएम इंटर कालेज के उप नियंत्रक डॉ. जमशेद कमाल ने बताया कि उनके केंद्र पर 5,510 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया गया। गजरौला के ज्ञान भारती इंटर कालेज मूल्यांकन केंद्र के उप नियंत्रक जीपी सिंह ने बताया कि उनके केंद्र पर 6,048 कापियों को चैक किया गया। रविवार को जिले के चारों मूल्यांकन केंद्रों पर 34,553 कापियों का मूल्यांकन किया गया। जिले में 85 फीसदी मूल्यांकन पूरा हो गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें