फोटो गैलरी

Hindi Newsअनियंत्रित पारा लोगों को बना रहा मरीज

अनियंत्रित पारा लोगों को बना रहा मरीज

अनियंत्रित मौसम लोगों को मरीज बना रहा है। एक बैड पर दो-दो मरीजों का इलाज चलने से तीमारदारों को काफी दिक्कत हो रही है। चिकित्सक लोगों से खान-पान में लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश दे रहे हैं। मौसम का...

अनियंत्रित पारा लोगों को बना रहा मरीज
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 20 May 2017 04:20 PM
ऐप पर पढ़ें

अनियंत्रित मौसम लोगों को मरीज बना रहा है। एक बैड पर दो-दो मरीजों का इलाज चलने से तीमारदारों को काफी दिक्कत हो रही है। चिकित्सक लोगों से खान-पान में लापरवाही नहीं बरतने के निर्देश दे रहे हैं। मौसम का अचानक बदलता मिजाज लोगों के स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव डाल रहा है। शिद्दत की गर्मी के बीच अचानक बादल घिरकर बूंदाबांदी हो जाना कभी बौछारों के बाद तेज धूप निकल आना लोगों को बीमार बना रहा है। तेज गर्मी में रखा हुआ भोजन या कटे-फटे फलों के खाने से लोगों का स्वास्थ्य बिगड़ रहा है। जिला अस्पताल में मरीजों की तादाद काफी बढ़ गई है। 320 बैड की क्षमता वाले अस्पताल में चार सौ से 500 मरीज प्रतिदिन आ रहे हैं। जिससे डाक्टरों के भी हाथ पांव फूले हुए हैं।

.................................

मई-जून के महीनों में लोग खाने-पीने पर खास ध्यान दें। रखा हुआ भोजन हर्गिज नहीं खाएं। प्रयास करें की बाहर की बनी हुई खाद्य वस्तुओं को खाने से बचें। फल आदि कटे-फटे हुए नहीं खरीदें। बाहर का गन्ने का जूस, बेल का शर्बत आदि नहीं पिएं।

डा. आरके ढल, सीएमएस

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें