फोटो गैलरी

Hindi Newsवोटर लिस्ट में दिवंगत पूर्व विधायक संदीप अग्रवाल का नाम भी शामिल

वोटर लिस्ट में दिवंगत पूर्व विधायक संदीप अग्रवाल का नाम भी शामिल

निकाय चुनाव से पहले मतदाता सूचियों में घालमेल मंगलवार को डीएम के सामने शिद्दत से उभरा। मतदाता सूची में दो साल पहले दिवंगत पूर्व विधायक संदीप अग्रवाल का नाम अभी भी शामिल है। आबादी से ज्यादा वोटर,...

वोटर लिस्ट में दिवंगत पूर्व विधायक संदीप अग्रवाल का नाम भी शामिल
Wed, 24 May 2017 04:50 PM
ऐप पर पढ़ें

निकाय चुनाव से पहले मतदाता सूचियों में घालमेल मंगलवार को डीएम के सामने शिद्दत से उभरा। मतदाता सूची में दो साल पहले दिवंगत पूर्व विधायक संदीप अग्रवाल का नाम अभी भी शामिल है। आबादी से ज्यादा वोटर, नामों का दोहराव समेत अन्य खामियां गिनाई गई तो डीएम हैरान हो गए। उन्होंने तत्काल राज्य निर्वाचन आयुक्त से फोन पर बात की। एक सूची को चेक भी कराया। पार्षदों ने मतदाता सूची को जीरो कर नए सिरे से तैयार करने की बात कही है।

निकाय चुनाव कुछ समय के लिए टल चुके है। पर इससे पहले निगम की मतदाता सूची में घालमेल की तमाम शिकायतें है। वार्ड परिसीमन से पहले से परेशान भाजपा पार्षदों ने डीएम राकेश कुमार सिंह से मुलाकात की। उनका कहना था कि वार्ड के नए परिसीमन में सूचियां गड़बड़ तो है ही। मतदाता सूची में खामियों वाली है। कलक्ट्रेट में अपने चेंबर में मेयर विनोद अग्रवाल और दर्जन भर से ज्यादा पार्षदों ने डीएम को मतदाता सूची का गड़बड़झाला दिखाया। मुरादाबाद शहर से चार बार के विधायक संदीप अग्रवाल अब दुनिया में नहीं है। दो साल पहले उनका निधन हो चुका है पर इसके बावजूद उनका नाम मतदाता सूची में है। वार्ड-42 के पार्षद विद्यासरन शर्मा बिटटू ने वोटर लिस्ट दिखाई जिसमें एक ही पेज पर एक मतदाता का नाम चार बार अंकित था। इसी तरह परिसीमन के बाद वार्ड-46 में आबादी से ज्यादा वोटर हैं। बैठक में हैलेट रोड पर डिवाइडर न होने का मामला भी उठा। पार्षद डिंपल सिंह अश्क का कहना था कि सीवर के बाद सड़क बिछ गई पर निगम का आठ लाख रुपये की लागत से बना डिवाइडर गायब हो गया। इस दौरान मेयर विनोद अग्रवाल, डिंपल सिंह अश्क, राजेश गुप्ता, अशोक सैनी, कृष्ण कुमार काले, संजय सक्सेना, विनय राजोरिया, अतुल सोती, दीपक गोयल आदि रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें