फोटो गैलरी

Hindi Newsबेटी के दहेज के लूट ली सर्राफ की दुकान

बेटी के दहेज के लूट ली सर्राफ की दुकान

गलशहीद क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटर ने भाई व साथी के साथ मिलकर सर्राफ की दुकान से नकदी व ज्वैलरी समेत आठ लाख का माल लूटा था। पकड़े गए हिस्ट्रीशीटर यूसुफ पर चोरी के कई मुकदमे दर्ज हैं। कई बार जेल जा चुका...

बेटी के दहेज के लूट ली सर्राफ की दुकान
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 24 Apr 2017 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

गलशहीद क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटर ने भाई व साथी के साथ मिलकर सर्राफ की दुकान से नकदी व ज्वैलरी समेत आठ लाख का माल लूटा था। पकड़े गए हिस्ट्रीशीटर यूसुफ पर चोरी के कई मुकदमे दर्ज हैं। कई बार जेल जा चुका है। कुछ समय से उसने ऑटो चलाना शुरू कर दिया था। बेटी इकरा की शादी धूमधाम से करना चाहता था। इसीलिए उसने बेटी का दहेज एकत्र करना शुरू कर दिया था। उसने हिस्ट्रीशीटर भाई व एक साथी के साथ मिलकर लूट की योजना बनाई। कई दिनों तक रेकी की। इसके बाद 19 अप्रैल को लूट की वारदात को अंजाम दे डाला। पूछताछ में उसने इसका खुलासा किया। खुलासा एसपी सिटी अभिषेक यादव ने रविवार को कार्यालय पर आयोजित प्रेस वार्ता में किया। उन्होंने पकड़े गए हिस्ट्रीशीटर का नाम यूसुफ पुत्र जुम्मा निवासी बेगम वाली मस्जिद असालतपुरा बताया। उसने 19 अप्रैल को दिनदहाड़े पीर के बाजार में सर्राफ शाजिद हुसैन की दुकान से नकदी व ज्वैलरी समेत आठ लाख रुपए लूट की घटना को अंजाम देना कबूल किया। उसने हिस्ट्रीशीटर सगे भाई गफ्फार उर्फ छुन्नन व इस्लाम के साथ मिलकर लूट की थी। भीड़भाड़ होने के कारण तीनों पैदल ही दुकान पर पहुंचे थे। दुकान पर मौजूद बच्चे को बंधक बनाकर वारदात को अंजाम दिया था। आराम से पैदल ही फरार हो गए थे। बाद में ऑटो पकड़कर असालतपुरा घर आ गए थे। पकड़े गए यूसुफ के कब्जे से लूटे गए चालीस हजार रुपए बरामद हो गए। एसपी सिटी ने बताया कि फरार दोनों बदमाशों की तलाश की जा रही है।

सोना खरीदने वाले सर्राफ पर भी दर्ज होगा मुकदमा: लूटा गया सोना बेचने के लिए यूसुफ, उसका भाई व साथी शहर के एक सर्राफ के यहां पहुंचे। सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस सर्राफ के यहां पहुंची। इससे पूर्व सर्राफा व्यापारी फरार हो गया। उसकी दुकान बंद है। मोबाइल भी बंद आ रहे हैं। एसपी सिटी अभिषेक यादव ने बताया कि लूटा गया सोना खरीदने वाले सर्राफ पर भी मुकदमा दर्ज होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें