फोटो गैलरी

Hindi Newsडिजिटल के लिए

डिजिटल के लिए

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को मुरादाबाद में शहीद सुधीश के पिता व भाई से बात की। मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों की सभी मांगों को जल्द पूरा कराने के साथ खुद भी गांव आने का आश्वासन दिया। सीएम...

डिजिटल के लिए
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 21 May 2017 10:00 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को मुरादाबाद में शहीद सुधीश के पिता व भाई से बात की। मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों की सभी मांगों को जल्द पूरा कराने के साथ खुद भी गांव आने का आश्वासन दिया। सीएम की बात सुनकर परिजन अनशन खत्म करने को तैयार हो गए। सीएम ने राज्यमंत्री गुलाब देवी को देर रात गांव भेजा। वहां उन्होंने अनशन पर बैठे परिजनों को जूस पिलाकर तीसरे दिन से कर रहे अनशन को खत्म कराया।

संभल तहसील क्षेत्र के गांव पनसुखा मिलक निवासी शहीद सुधीश कुमार की समाधि पर परिजन और गांव के लोगों ने शुक्रवार को अनशन शुरू किया था। परिजन शहीद के अंतिम संस्कार के समय किए वायदों को पूरा नहीं किए जाने से नाराज थे। शुक्रवार और शनिवार को प्रशासन ने मान मनव्वल की मगर शहीद सुधीश के परिजन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गांव बुलाने की मांग पर अड़े रहे। शनिवार देर रात प्रशासन ने परिजनों को मुरादाबाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कराने की बात पर मना लिया। रविवार को शहीद सुधीश के पिता ब्रह्मपाल सिंह, चाचा सुधीर व तहेरे भाई मनोज को मुरादाबाद सर्किट हाउस ले जाया गया।

शहीद के भाई अनिल कुमार ने बताया कि वहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2.40 बजे शहीद के परिजनों से मुलाकात करके हाल जाना। परिजनों ने दूसरी मांगों के साथ ही तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा घोषित शहीद के माता-पिता को पांच लाख रुपये की सहायता देने की मांग भी रखी। मुख्यमंत्री ने इंटर कालेज के लिए क्षेत्रीय सांसद को जमीन चिह्नित कराकर प्रस्ताव भेजने को कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी मांगे जल्द पूरी होंगी। परिजन धैर्य बनाए रखें। वह गांव भी आएंगे। मुख्यमंत्री से परिजनों की लगभग आठ मिनट तक बातचीत हुई। दिन में बिगड़ी मां व पत्नी की हालत : संभल। रविवार को जहां शहीद सुधीश के पिता व भाई मुरादाबाद में सीएम योगी से मुलाकात करने के लिए गये थे वहीं गांव में शहीद की समाधि के सामने ग्रामीणों के साथ पत्नी व मां अनशन पर बैठी थीं। दोपहर को तेज गर्मी के बीच दोनों महिलाओं की तबीयत बिगड़ गई। डा. नीरज शर्मा के नेतृत्व में सरकारी डाक्टरों की टीम पंसुखा मिलक पहुंची और सुधीश की पत्नी व मां को जबरदस्ती ड्रिप लगाई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें