फोटो गैलरी

Hindi Newsकाफूरपुर में रेल रोको जाट आंदोलन मामले में भाजपा नेत्री का सरेंडर

काफूरपुर में रेल रोको जाट आंदोलन मामले में भाजपा नेत्री का सरेंडर

छह साल पहले काफूरपुर में रेल रोको आंदोलन मामले में गुरुवार को नया मोड़ आ गया। इस मामले में आरोपी भाजपा नेत्री कविता चौधरी ने गुरुवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया। जिला जज ने उनकी अंतरिम जमानत मंजूर कर...

काफूरपुर में रेल रोको जाट आंदोलन मामले में भाजपा नेत्री का सरेंडर
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 31 Mar 2017 01:50 PM
ऐप पर पढ़ें

छह साल पहले काफूरपुर में रेल रोको आंदोलन मामले में गुरुवार को नया मोड़ आ गया। इस मामले में आरोपी भाजपा नेत्री कविता चौधरी ने गुरुवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया। जिला जज ने उनकी अंतरिम जमानत मंजूर कर ली। कोर्ट अब 8 अप्रैल को सुनवाई करेगी। इस मामले में जाट आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष यशपाल मलिक के अलावा कई भाजपाई भी मुख्य आरोपी है। इस मामले में अभी किसी ने सरेंडर नहीं किया और न जमानत कराई। पर गुरुवार को आंदोलन में आरोपी महिला नेत्री कविता चौधरी ने पहल की। महिला नेत्री गुरुवार को पहले मुरादाबाद रेलवे कोर्ट पहुंची। यहां जमानत रद के बाद तत्काल जिला जज की अदालत में जमानत अर्जी प्रस्तुत की गई। जिला जज राम कृष्ण गौतम ने मामले में सुनवाई की। सुनवाई के बाद अदालत ने आरोपी को अंतरिम जमानत दे दी। आरोपी के अधिवक्ता अभिषेक भटनागर का कहना है कि मामले में 8 अप्रैल को सुनवाई करेगी।

आंदोलन से हिल गया था रेलवे:

बसपा सरकार में हाईकोर्ट और तत्कालीन गृह मंत्री के हस्तक्षेप से मामला सुलटा था। लगातार 17 दिन तक रेलवे ट्रैक आंदोलनकारियों के कब्जे में रहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें