class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस ने मनायी राजीव गांधी की पुण्यतिथि

कांग्रेस ने मनायी राजीव गांधी की पुण्यतिथि

जिले में रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनायी गयी। इस दौरान विभिन्न कार्यालयों में गोष्ठी कर आतंकवाद को समाप्त करने के लिए संकल्प लेने की बात कही गयी। कांग्रेसियों ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 26वीं पुण्यतिथि पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान विभिन्न स्थानों पर गोष्ठी व बैठक कर पूर्व प्रधानमंत्री के सिद्धांतों पर प्रकाश डाला गया।

पथरहिया स्थित आयुक्त कार्यालय के सभागार में जुटे अफसरों व कर्मचारियों को अपर आयुक्त प्रशासन सूर्यमणि लालचंद ने आतंकवाद को समाप्त करने के लिए संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की इसी तिथि को आतंकवादियों ने मानव बम से हत्या कर दी थी। डीएम के निर्देश पर नगर मजिस्ट्रेट चन्द्रप्रकाश ने कलक्ट्रेट सभागार में जुटे अफसरों व कर्मचारियों को आतंकवाद को जड़ से समाप्त करने का संकल्प दिलाया। जिला विद्यालय निरीक्षक फूलचंद यादव और पीडब्लूडी कार्यालय में भी आतंकवाद विरोध दिवस के रूप में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि मनायी गयी। नगर के राजा विजयपुर कोठी स्थित कांग्रेस कमेटी के जिला कार्यालय पर गोष्ठी कर स्व. राजीव गांधी के विचारों पर प्रकाश डाला गया। कांग्रेस के जिलाध्यक्ष गिरीश त्रिपाठी ने कहा कि भारत रत्न राजीव गांधी हमेशा पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणा स्रोत बने रहेंगे। श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में संजय यादव, शाश्वत पाण्डेय, नसरत खां,छोटे खां, राजन निषाद, राजेंद्र विश्वकर्मा,मो. फिरदौस, हाजी रोज मुहम्मद, सुशील कुमार पाण्डेय, उपमन्यु सिंह, छविनाथ विश्वकर्मा, अमिताभ पाण्डेय, शिव प्रसाद आदि शामिल रहे। संचालन नगर अध्यक्ष अब्दुल वाहिद ने किया।

नगर कांग्रेस कमेटी की महासचिव अर्चना चौबे के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने आवास विकास कालोनी स्थित राजीव गांधी की प्रतिमा पर कांग्रेसियों ने माल्यार्पण किया। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष पूर्व विधायक भगवती प्रसाद चौधरी ने राजीव गांधी के विचारों पर प्रकाश डाला। इस मौके पर राजन निषाद, आकाश सोनकर, विवेक सिंह व इश्तियाक अंसारी आदि मौजूद रहे। नगर के रतनगंज स्थित क्रांति प्रेस पर श्रद्धांजलि सभा हुई। श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में पूर्व जिलाध्यक्ष माता प्रसाद दुबे, बृजदेव पाण्डेय, जिला महामंत्री कमलेश दुबे, पीसीसी कैलाश नाथ उपाध्याय, विजय दुबे, वंश नरायन, जनार्दन सिंह, प्रेम शंकर पाण्डेय, रामनाथ दुबे, हरिशंकर सरोज व हर्ष नारायण आदि रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:late prime minister rajeev gandhi's death anniversary observed