फोटो गैलरी

Hindi Newsदुष्कर्म की घटनाएं रोकने की दिशा में हो कार्रवाई

दुष्कर्म की घटनाएं रोकने की दिशा में हो कार्रवाई

जिले में बलात्कार एवं छेड़छाड़ की बढ़ती घटनाओं पर रोकथाम लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने बुधवार को पुलिस लाईन मनोरंजन कक्ष में बैठक कर समस्त क्षेत्राधिकारी, थाना व चौकी प्रभारियों को अपने—अपने...

दुष्कर्म की घटनाएं रोकने की दिशा में हो कार्रवाई
,नई दिल्ली Thu, 25 May 2017 12:01 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले में बलात्कार एवं छेड़छाड़ की बढ़ती घटनाओं पर रोकथाम लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने बुधवार को पुलिस लाईन मनोरंजन कक्ष में बैठक कर समस्त क्षेत्राधिकारी, थाना व चौकी प्रभारियों को अपने—अपने क्षेत्र में जनचौपाल लगाकर आम जनता विशेषकर महिलाओं एवं किशोरियों को ऐसे अपराधों से बचने के उपाय बताये जाने का निर्देश दिया।

एसपी ने सभी थाना प्रभारियों से कहा गया कि अपने थाने पर नियुक्त समस्त हलका प्रभारियों एवं बीट आरक्षियों को इस संबंध में निर्देश देकर तत्काल कार्रवाई कराये। महत्वपूर्ण स्थलों पर स्वयं जाकर इस सम्बन्ध में लोगों को जागरूक करें। बताया कि छेड़खानी और दुष्कर्म का मुख्य कारण महिलाओं व किशोरियों का सूनसान रास्तो पर यात्रा करना, घर में शौचालय न होने पर बाहर अकेले जाना, नौकरी दिलाने के नाम पर किसी अनजान व्यक्ति के साथ जाना आदि कई कारण है। इसके लिए किशोरियों व महिलाओं को जागरूक करे। किसी भी प्रकार की शिकायत, प्रताड़ना अथवा संदेह होने पर तत्काल यूपी-100, 1090 नम्बर डायल करें या संबंधित पुलिस अधिकारी से सम्पर्क करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें