फोटो गैलरी

Hindi Newsमिर्जापुर में गंगा से बालू खनन कर रहे पांच लोग गिरफ्तार

मिर्जापुर में गंगा से बालू खनन कर रहे पांच लोग गिरफ्तार

मिर्जापुर में देहात कोतवाली पुलिस ने खनन विभाग के साथ क्षेत्र के लेढू़ गांव के सामने गंगा नदी के किनारे शुक्रवार की सुबह छापेमारी कर बालू का अवैध खनन कर रही तीन नाव को बरामद किया। साथ ही खनन कर रहे...

मिर्जापुर में गंगा से बालू खनन कर रहे पांच लोग गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 20 Jan 2017 02:10 PM
ऐप पर पढ़ें

मिर्जापुर में देहात कोतवाली पुलिस ने खनन विभाग के साथ क्षेत्र के लेढू़ गांव के सामने गंगा नदी के किनारे शुक्रवार की सुबह छापेमारी कर बालू का अवैध खनन कर रही तीन नाव को बरामद किया। साथ ही खनन कर रहे पांच लोगों को गिरफ्तार कर देहात कोतवाली में अवैध खनन व लोक संपत्ति निवारण अधिनियम के आरोप में मुकदमा दर्ज कर चालान कर दिया।

देहात कोतवाली क्षेत्र के गंगा नदी के किनारे अवैध खनन की शिकायत मिल रही थी। देहात कोतवाली प्रमोद कुमार यादव को लेढ़ू गांव के सामने गंगा किनारे बालू का अवैध खनन की सूचना मिली। देहात कोतवाल ने खनन विभाग और गुरसंडी चौकी प्रभारी राम नगीना यादव को सूचना दी। गुरसंडी चौकी प्रभारी ने खनन विभाग की टीम के साथ छापेमारी कर तीन नाव पर बालू लादकर उस पार ले जाने की तैयारी कर रहे पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। चौकी प्रभारी रामनगीना यादव ने बताया कि खननकर्ता भदोही के द्वारिकापुरी से नाव लेकर आते थे और बालू नाव पर लादकर चले जाते थे।

गिरफ्तार लोगों में कैलाश सिंह निवासी द्वारिकापुर थाना औराई भदोही, जिगना थाना क्षेत्र के मिसिरपुर निवासी रमेश निषाद, जोखू निषाद, कन्हैया निषाद व भदोही के कोईरौना थाना क्षेत्र के सीतामढ़ी निवासी गुलाब निषाद है। खननकर्ताओं को पकड़ने वाली टीम में अब्दुल कलाम, श्रवण कुमार, रमेश यादव, सतीश पाल, खनन इंस्पेक्टर जीके दत्ता मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें