फोटो गैलरी

Hindi Newsमिर्जापुर के रसूद सलमान खान के परिजनों ने मोदी से लगायी गुहार

मिर्जापुर के रसूद सलमान खान के परिजनों ने मोदी से लगायी गुहार

सऊदी अरब में दुर्घटना में घायल मिर्जापुर जिले के सलमान खान के परिजनो ने उसके उपचार व देश वापसी के लिए अब पीएम नरेंद्र मोदी से गुहार लगायी है। देश वापसी कराकर बेहतर उपचार के लिए परिजन जिलाधिकारी को...

मिर्जापुर के रसूद सलमान खान के परिजनों ने मोदी से लगायी गुहार
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 28 Oct 2016 01:40 PM
ऐप पर पढ़ें

सऊदी अरब में दुर्घटना में घायल मिर्जापुर जिले के सलमान खान के परिजनो ने उसके उपचार व देश वापसी के लिए अब पीएम नरेंद्र मोदी से गुहार लगायी है। देश वापसी कराकर बेहतर उपचार के लिए परिजन जिलाधिकारी को ज्ञापन दे चुके है। पर अब तक कोई पहल न होने से परेशान परिजनो को अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ही आस है।

रोजगार की तलाश में हर साल हजारों भारतीय युवक सऊदी अरब व अन्य देश जाते है। इसमें से कई कानूनी प्रकिया व मुसीबत में फंस जाते है। वहां से निकलना मुश्किल हो जाता है। इसी वर्ष अप्रैल माह में जिले के जिगना थाना क्षेत्र के नरैना गांव निवासी अमित कुमार सिंह की अफ्रीका के अंगोला में मौत हो गयी थी। इसके बाद शव को वापस लाने के लिए गृह मंत्रालय तक का चक्कर लगाना पड़ा था। दूसरी घटना जिले में एक बार फिर से देखने को मिली। जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के बामी गांव निवासी सलमान खान सऊदी अरब में फंस गया है। दस माह पूर्व रोजगार की तलाश में सलमान सऊदी गया था।

सऊदी के दरिया कस्बे में वह वासिम के यहां गाड़ी चलाने का काम शुरू किया। 15 सितंबर को सड़क हादसे में उसकी कमर की हड्डी टूट गयी। इस कारण वह चल फिर नहीं पा रहा है। वहां स्थानीय अस्पताल में वह भर्ती है। पर पैसे के अभाव में इलाज नहीं हो पा रहा है। वहां पर इलाज व घर वापसी के लिए कोई मदद नहीं मिल पा रही है। सलमान फोन पर रो-रो कर अपनी हालत बयां कर रहा है। सलमान के परिजन विदेश में फंसे बेटे को वापस लाने के लिए परेशान है। जिलाधिकारी कंचन वर्मा को ज्ञापन दिया, पर अब तक कोई पहल नहीं की गयी। गरीब परिजन सलमान को वापस लाने के लिए पीएम से गुहार लगा रहे है। सलमान की बहन रुखसाना और पिता वासिम को अब प्रधानमंत्री मोदी से आस है कि उनके बेटे को सही सलामत सऊदी अरब से वापस घर लाने में मदद करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें