फोटो गैलरी

Hindi Newsमिर्जापुर: आवास बना नहीं और धन हो गया खर्च

मिर्जापुर: आवास बना नहीं और धन हो गया खर्च

सिटी ब्लाक के सेमरा बेलौहा गांव की प्रधान ने डीएम से माह भर पहले ही लोहिया आवास के दो लाभार्थियों के आवास के धन के दुरूपयोग करने की शिकायत कर चुकी है। प्रधान के पत्र पर बैंक प्रबंधक ने धन निकासी को...

मिर्जापुर: आवास बना नहीं और धन हो गया खर्च
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 08 Nov 2016 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

सिटी ब्लाक के सेमरा बेलौहा गांव की प्रधान ने डीएम से माह भर पहले ही लोहिया आवास के दो लाभार्थियों के आवास के धन के दुरूपयोग करने की शिकायत कर चुकी है। प्रधान के पत्र पर बैंक प्रबंधक ने धन निकासी को भी रोक दिया था। इसी से बौखलाए दोनों लाभार्थियों ने सीडीओ को गुमराह करने के लिए सोमवार को बैंक के सुविधादाता के खिलाफ लिखित शिकायत की थी। इस मामले का खुलासा मंगलवार को डीएम के निर्देश पर वीडीओ की तरफ से की गयी जांच में हुआ।

सेमरा बेलौहा गांव के लोहिया आवास के लाभार्थी भुनेश्वर मिश्र व राजकुमार विश्वकर्मा को लोहिया आवास दिया गया है। इनके खाते में बीते जून माह में ही पहली किस्त के रूप में 1.37 लाख रुपये भेज दिया गया। आरोप है कि दोनों लाभार्थी खाते से दो माह पूर्व 60 हजार रुपये निकाल कर व्यक्तिगत कार्यों में खर्च कर दिए। इधर जब सीडीओ की तरफ से आवास बनवाने के लिए प्रधान शशिकला देवी पर दबाव बनाया जाने लगा तो उन्होंने भी दोनों लाभार्थियों पर आवास बनाने के लिए दबाव बनाया। दोनों ने धन न होने की बात कहकर चुप्पी साध ली। तब प्रधान ने सुविधा केंद्र के संचालक और बैंक प्रबंधक के साथ ही डीएम को पत्र लिखकर खाते के संचालन पर रोक लगाने की मांग की। इधर दोबारा जब सीडीओ की तरफ से आवास बनवाने के लिए प्रधान पर दबाव बनाया गया तो प्रधान व ग्राम विकास अधिकारी लाभार्थियों पर आवास न बनवाने पर धन की रिकबरी कराने की चेतावनी दिए। इसपर दोनों सीडीओ से शिकायत कर दिए। डीएम के निर्देश पर मंगलवार को वीडीओ ने जांच कर लाभार्थियों पर धन के दुरूपयोग की रिपोर्ट सौंपी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें