फोटो गैलरी

Hindi Newsमिर्जापुर : सड़क मरम्मत न नहीं होने पर बरकछा में में लगाया घंटो जाम

मिर्जापुर : सड़क मरम्मत न नहीं होने पर बरकछा में में लगाया घंटो जाम

मिर्जापुर से मड़िहान बाजार तक संपर्क मार्ग बड़े.बड़े गड्ढों में तब्दील होने तथा सड़क की पीचिंग नहीं कराये जाने से क्षुब्ध ग्रामीणों ने गुरुवार की सुबह साढ़े आठ बजे बरकछा में चक्काजाम कर दिया। जाम लगने से...

मिर्जापुर :  सड़क मरम्मत न नहीं होने पर बरकछा में में लगाया घंटो जाम
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 27 Oct 2016 02:10 PM
ऐप पर पढ़ें

मिर्जापुर से मड़िहान बाजार तक संपर्क मार्ग बड़े.बड़े गड्ढों में तब्दील होने तथा सड़क की पीचिंग नहीं कराये जाने से क्षुब्ध ग्रामीणों ने गुरुवार की सुबह साढ़े आठ बजे बरकछा में चक्काजाम कर दिया। जाम लगने से यात्रि वाहनों के साथ मालवाहक वाहन भी जाम में घंटों फंसे रहे। लोगों ने डीएम पर वादाखिलाफी का आरोप मढ़ा। सूचना पर पहुंचे एसडीएम सदर और पीडब्ल्यूडी के जेई के आश्वासन तीन घंटे बाद जाम छूटा। बरकछा के ग्रामीणों का कहना है कि सड़क मरम्मत कराने को लेकर पंद्रह दिन पूर्व चक्काजाम किया गया था। उस समय डीएम कंचन वर्मा ने पंद्रह दिन में सड़क की पीचिंग कराने तथा पानी का छिड़काव कराने का आश्वासन दी थी। लेकिन पंद्रह दिन बितने के बाद भी सड़क का पीचिंग शुरु नहीं हुआ। बताया कि दिन.रात उड़ रहे धूल से स्थानीय लोगों का रहना दुश्वार हो गया है। लोग दमा और श्वास संबंधित बीमारी की चपेट में आ गये है। डीएम के वादाखिलाफी पर आक्रोशित ग्रामीणों ने सुबह आठ बजे ही बरकछा में वाहनों का पहिया रोक दिया। देखते ही देखते मुंहकुंचवा से लेकर बरकछा घाटी करीब चार किलो मीटर तक जाम लग गया। जाम में यात्रि वाहनों के साथ स्कूल वाहन भी फंसे रहे। बस यात्रि पैदल चलकर गंतव्य को रहना होते नजर आये। सूचना पर बरकछा चौकी इंचार्ज राकेश कुमार यादव भी जाम छोड़वाने में असफल रहे। लोग डीएम के आने के बाद ही जाम छोड़ने बात कह रहे थे। हालांकि मौके पर पहुंचे एसडीएम सदर और पीडब्ल्यूडी के जेई ने शुक्रवार से सड़क की पीचिंग, गड्ढों में गिट्टी डलवाने का आश्वासन दिया तब जाकर तीन घंटे बाद साढ़े ग्यारह बजे जाम छूटा। तब जाकर जाम में फंसे वाहन गंतव्य को रवाना हुए। जाम लगाने वालों में मुख्य रूप से कृ ष्णराम दुबे, राजेश साहू, महेश अग्रहरि, मो.सलीम, राजेन्द्र यादव, राकेश, हरेन्द्र पांडेय, रमेश दुबे आदि शामिल रहे।

टीबी रोग के चपेट में आया रफीक

मिर्जापुर। बरकछा बाजार में दिन.रात उड़ रही धूल से रफीक टीबी रोग से ग्रसित हो गया है। इसके अलावा बाजार के ऐसे कई लोग है जो श्वास संबंधित बीमारी के चपेट में है। दीपावली नजदीक होने पर घरों में सफाई करने के बाद भी मकान में धूल की परत दर परत जम गयी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें