फोटो गैलरी

Hindi Newsडीएम के निर्देश पर सीएमओ ने शुरू की जांच

डीएम के निर्देश पर सीएमओ ने शुरू की जांच

मंडलीय अस्पताल के पीछे कूड़े में आग लगने के बाद बड़ी मात्रा में दवाओं के फेके जाने का मामला प्रकाश में आने पर जिलाधिकारी विमल कुमार दुबे ने शुक्रवार को सीएमओ व अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को मामले की जांच का...

डीएम के निर्देश पर सीएमओ ने शुरू की जांच
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Apr 2017 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

मंडलीय अस्पताल के पीछे कूड़े में आग लगने के बाद बड़ी मात्रा में दवाओं के फेके जाने का मामला प्रकाश में आने पर जिलाधिकारी विमल कुमार दुबे ने शुक्रवार को सीएमओ व अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को मामले की जांच का निर्देश दिया। मंडलीय अस्पताल में ड्रग स्टोर पर जांच करते समय एसआईसी ने बिना पूछे वहां जाने पर आपत्ति जताया। इसके बाद बैठक करके अधिकारियों ने सीसीटीवी फुटजे के जरिये आगे की जांच की कार्रवाई शुरू की। बड़ी बात यह है कि जिस स्थान पर दवा फेंकी गयी थी, उसके पास में सीएमओ कार्यालय का दवा स्टोर भी है।

मंडलीय अस्पताल में दोपहर बाद साढ़े तीन बजे गुरुवार पीछे की ओर कूड़े में आ लग गयी। जहां आग लगी थी, वहीं बड़ी मात्रा में दवाएं फेंकी थी। इसमें कुछ दवाएं तो एक्सपायर हो गयी थीं, पर कुछ की एक्सपायरी डेट जुलाई 2017 में थी। खबर छपने के बाद स्वास्थ्य महकमें के साथ जिला प्रशासन भी हरकत में आ गया। जिलाधिकारी विमल कुमार दुबे ने सीएमओ डा. विधु गुप्ता और अतिरिक्त मजिस्ट्रेट को मामले की जांच के लिए मंडलीय अस्पताल भेजा। सीएमओ अस्पताल के ड्रग हाउस पर पहुंच कर रजिस्टर देख रखे थे तभी सीएमएस वहां आ गये और उन्होंने बिना उनसे पूछे जांच करने का विरोध किया। सीएमओ ने बताया कि डीएम ने आदेश दिया है और कार्यालय में सूचना दी गयी है। इसके बाद तीनों अधिकारी एसआईसी कक्ष में पहुंचे। एसआईसी ने बताया कि परिसर में सीसी कैमरा लगा हुआ है। जहां दवा फेंकी गयी है उस ओर दो रास्ते हैं, दोनों ओर कैमरा लगा है। सुबह 11 बजे से शाम को चार बजे तक की वीडियो फुटेज मंगाया गया है। जिससे पता चले कि दवा को कौन फेंका है। सीएमओ ने बताया कि सात दवाओं में बीपी की एक दवा की एक्सपायरी 2017 जुलाई में थी। सभी दवाएं सरकारी सप्लाई की हैं। दवा को खुलें में फेंका जाना गलत है। उसमें कुछ न कुछ पता चलने पर रात के वीडियो को चेक किया जायेगा। इसके बाद डीएम को रिपोर्ट सौंपी जाएगी और उनके स्तर से कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें