फोटो गैलरी

Hindi News28 वें दीक्षांत समारोह के लिए यूनिवर्सिटी तैयार

28 वें दीक्षांत समारोह के लिए यूनिवर्सिटी तैयार

चौ.चरण सिंह यूनिवर्सिटी 10 मार्च को 28वें दीक्षांत समारोह के लिए तैयार है। राजभवन में निमंत्रण पत्र पहुंचते ही यूनिवर्सिटी ने तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। अगले हफ्ते यूनिवर्सिटी में...

28 वें दीक्षांत समारोह के लिए यूनिवर्सिटी तैयार
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 05 Mar 2017 02:01 AM
ऐप पर पढ़ें

चौ.चरण सिंह यूनिवर्सिटी 10 मार्च को 28वें दीक्षांत समारोह के लिए तैयार है। राजभवन में निमंत्रण पत्र पहुंचते ही यूनिवर्सिटी ने तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। अगले हफ्ते यूनिवर्सिटी में शोभायात्रा के साथ एनसीसी कैडेट्स का परेड रिहर्सल शुरू हो जाएगा। समारोह एक ही दिन में दो सत्रों में होगा। पहली बार यूनिवर्सिटी छात्रों को समारोह के दिन ही सुबह डिग्री वितरित करेगी। छात्रों को हाथोंहाथ समारोह की ड्रेस मिलेगी। कैंपस के छात्रों को अपने-अपने विभागों से डिग्रियां मिलेंगी। परिजन समारोह को बृहस्पतिभवन में लाइव देख सकेंगे। 11 बजे से प्रस्तावित दीक्षांत समारोह के लिए कैंपस में साफ-सफाई तेज हो चुकी है। यूनिवर्सिटी के अनुसार समारोह दो सत्रों में होगा। इसमें पहले सत्र में कुलाधिपति राम नाईक मेधावियों को प्रायोजित मेडल पहनाते हुए सम्मानित करेंगे। कुलाधिपति और विशिष्ठ अतिथि प्रो.गिरीश साहनी का भाषण इसी सत्र में होगा। पहले ही सत्र में मेडल के साथ-साथ विभिन्न संकायों के सफल छात्र-छात्राओं को शपथ भी दिलाई जाएगी। दूसरे सत्र में यूनिवर्सिटी और कॉलेज में टॉपर रहे छात्र-छात्राओं को कुलपति मेडल दिए जाएंगे। यूनिवर्सिटी के अनुसार दीक्षांत की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। अगले हफ्ते से यूनिवर्सिटी में रिहर्सल शुरू हो जाएगा। आठ मार्च को मेडल विजेताओं को यूनिवर्सिटी के बृहस्पतिभवन में 10 बजे तक पहुंचना होगा।

समारोह में इनको मिलेगा मेडल

एक छात्र को कुलाधिपति रजत पदक एवं प्रमाण पत्र। -दो मेधावियों को डॉ.शंकर दयाल शर्मा स्वर्ण पदक। -02 छात्रों को चौ.चरण सिंह स्मृति प्रतिभा पुरस्कार। -111 स्टूडेंट को कुलपति स्वर्ण पदक एवं प्रमाण पत्र। -35 छात्र-छात्राओं को प्रायोजित स्वर्ण पदक एवं प्रमाण पत्र। -131 छात्रों को विशिष्ठ योग्यता प्रमाण पत्र। -11 छात्रों को वर्ष 2015 के लिए मिलेंगे स्वर्ण पदक। -03 छात्रों को 2015 के लिए ही प्रायोजित स्वर्ण पदक। -13 छात्रों को गत वर्ष के लिए विशिष्ठ योग्यता प्रमाण पत्र।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें