class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अब विशाल हत्याकांड में नामजदों के यहां लिखा ‘मकान बिकाऊ है

अब विशाल हत्याकांड में नामजदों के यहां लिखा ‘मकान बिकाऊ है

पेदा में एक बार फिर मकानों पर ‘मकान बिकाऊ है लिखा दिखाई दे रहा है। फर्क सिर्फ इतना है, कि पूर्व में पेदा कांड के नामजद आरोपियों के मकानों पर यह लिखकर पलायन की चेतावनी दी गयी थी, वहीं अब विशाल हत्याकांड के नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी को पुलिस की दबिश के बाद इनके मकानों पर यह बात लिख दी गयी है। परिजनों ने पुलिस पर घरों में तोड़फोड़ व उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

बुधवार को शहर कोतवाल प्रेमवीर राणा के नेतृत्व में भारी पुलिस बल ने विशाल हत्याकांड के नामजद अभियुक्तों की तलाश में दबिश दी थी। नयागांव निवासी विशाल की 10 फरवरी 2017 को हत्या कर दी गयी थी। हमले में उसके पिता संजय भी गंभीर घायल हुए थे। हत्या में पेदा के पूर्व प्रधान इकबाल समेत 8 लोगों को नामजद किया गया था। एक आरोपी हनीफ को गिरफ्तार कर लिया गया था। पेदा कांड और राजनीतिक रंजिश को हत्या का मोटिव बताया गया था। पुलिस पर तत्कालीन विधायक रुचिवीरा के दबाव में काम करने के आरोप लगे थे और अन्य किसी हत्यारोपी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी थी। विवेचना सीबीसीआईडी के हवाले कर दी गयी थी। पुलिस के मुताबिक सीबीसीआईडी ने उक्त सातों की गिरफ्तारी को तहरीर भेजी है। अदालत से वारंट भी जारी हो चुके हैं। उधर पुलिस के जाने के बाद पूर्व प्रधान सईद इकबाल, फुरकान, हनीफ, अनीस आदि नामजद आरोपियों के साथ ही कुछ अन्य के मकानों पर भी ‘यह मकान बिकाऊ है पुलिस प्रशासन द्वारा पीड़ित होने की वजह से हम यह गांव छोड़ रहे हैं लिख दिया गया है। मौके पर मौजूद परिजनों का कहना था, कि नामजद लोग निर्दोष हैं और पुलिस उनका उत्पीड़न कर रही हैं। पुलिस ने दबिश के दौरान घरों के सामान में तोड़फोड़ की और सईद, अनीस व हनीफ के घरों से तीन बाइकें भी उठाकर ले गयी। पुलिस उत्पीड़न के चलते उन्होंने यहां से पलायन का फैसला किया है।

एसपी अतुल शर्मा का कहना है कि सीबीसीआईडी की बारीकी से जांच के बाद नामजद आरोपियों को दोषी मानते हुए उनके खिलाफ वारंट जारी हुए हैं। ऐसे में पुलिस गिरफ्तारी करने तो जाएगी ही। मकान बिकाऊ है लिखने का मामला मीडिया से ही संज्ञान में आया है। पुलिस उत्पीड़न की इन परिवारों में से किसी एक ने भी आकर शिकायत नहीं की। कोई शिकायत करता है तो जांच कराई जाएगी। सत्यता पाए जाने पर नियमानुसार कार्यवाही होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:the nominations are written here, 'The house is for sale'