फोटो गैलरी

Hindi Newsअगवा लड़की की बरामदगी न होने पर बाजार बंद कर दिया धरना

अगवा लड़की की बरामदगी न होने पर बाजार बंद कर दिया धरना

जहांगीराबाद के एक मोहल्ले से अगवा लड़की की बरामदगी न होने से गुस्साए व्यापारियों ने बाजार बंद करा दिया और सब्जी मंडी चौराहे पर धरना दिया। व्यापारियों ने पुलिस-प्रशासन के विरोध में नारेबाजी की। आक्रोश...

अगवा लड़की की बरामदगी न होने पर बाजार बंद कर दिया धरना
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 09 May 2017 01:30 AM
ऐप पर पढ़ें

जहांगीराबाद के एक मोहल्ले से अगवा लड़की की बरामदगी न होने से गुस्साए व्यापारियों ने बाजार बंद करा दिया और सब्जी मंडी चौराहे पर धरना दिया। व्यापारियों ने पुलिस-प्रशासन के विरोध में नारेबाजी की। आक्रोश को देखते हुए कई थानों का पुलिस बल मौके पर बुला लिया गया। देर शाम तक व्यापारियों का धरना जारी था।

सोमवार की सुबह सब्जी मंडी चौराहे पर उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष सोनू पाठक के नेतृत्व में बड़ी संख्या में व्यापारी एकत्र हुए। इसके बाद व्यापारियों ने बाजारों में घूम-घूमकर दुकानें बंद करा दीं तथा सब्जी मंडी चौराहे पर धरने पर बैठ गए। यहां व्यापारी नेता सोनू पाठक ने कहा कि सभी व्यापारी शांतिपूर्वक तरीके से लड़ाई लड़ेंगे। जब तक लड़की को बरामद नहीं कर लिया जाता है, तब तक उनकी लड़ाई जारी रहेगी। धरनास्थल पर बैठे व्यापारियों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की तथा अधिकारियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। व्यापारियों का धरना समाप्त कराने और बाजार खुलवाने के लिए एसडीएम भैरपाल सिंह और सीओ चिंतरंजन चौहान ने मौके पर पहुंचकर व्यापारियों से बातचीत की, किंतु कोई समाधान नहीं निकल सका। उधर, धरने की सूचना पर क्षेत्रीय विधायक संजय शर्मा भी मौके पर पहुंच गए। विधायक ने अगवा लड़की को जल्द से जल्द बरामद कराने का आश्वासन दिया। हालांकि व्यापारी धरने पर अड़े रहे। धरनास्थल पर व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष राजेन्द्र अग्रवाल, कृष्णकान्त वाष्र्णेय, संजय कंसल, जयेष अग्रवाल, अम्बरीष वर्मा, नवीन बंसल, संदीप वाष्र्णेय, मोनू वर्मा, नन्हें सिंह लोधी, वीरपाल शर्मा, मनोज शास्त्री आदि सैकड़ों व्यापारी मौजूद रहे।------------------पहले लगाए नारे, फिर मानी गलती युवती की बरामदगी को लेकर धरने में पहुंचे विधायक संजय शर्मा के सामने कुछ लोगों ने विरोध में नारे लगाए, जिस पर व्यापारी नेता सोनू पाठक ने तीखी निंदा की। विधायक ने भी नारे लगाने वालों को आड़े हाथों लिया। बाद में नारेबाजी करने वालों ने अपनी गलती मानी। --------------------आठ दिन में भी अपह्र्ता को नहीं तलाश सकी पुलिसजहांगीराबाद के एक मोहल्ले से अगवा लड़की के मामले में पुलिस की लापरवाही साफ तौर पर नजर आ रही है। 1 मई को लड़की को अगवा किया गया था। घटना को सोमवार को आठ दिन बीत गए, किंतु पुलिस अभी तक लड़की को बरामद करने अथवा उसके बारे में कोई जानकारी जुटाने में असफल रही है। चूंकि लड़की को गैर समुदाय के शादीशुदा युवक ने अगवा किया है, जिसको लेकर लोगों में अधिक रोष व्याप्त है और मामले के साम्प्रदायिक तूल पकड़ने की आशंका भी बनी हुई है।

एसएसपी मुनीराज जी का कहना है कि लड़की की बरामदगी के लिए पुलिस टीमें लगी हुई हैं। उम्मीद है कि जल्द ही लड़की को बरामद कर लिया जाएगा। कई जगहों पर दबिशें दी जा रही हैं।

दूसरी बार हुआ बाजार बंद

पुलिस की लापरवाही को लेकर हिन्दूवादी संगठनों और व्यापारी वर्ग में गहरा रोष है। लड़की की बरामदगी न होने के कारण जहांगीराबाद में व्यापारियों ने दूसरी बार बाजार बंद किया है। इसके अलावा एक बार पुलिस चौकी पहुंचकर हंगामा कर चुके हैं। व्यापारियों में इस बात को लेकर अधिक गुस्सा है कि पुलिस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही थी। अगर पुलिस ने शुरू में ही घटना को गंभीरता से लिया होता तो लड़की को तत्काल ही बरामद किया जा सकता था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें