फोटो गैलरी

Hindi Newsनहाने के दौरान गंगा में डूबे जीजा-साले, मौत

नहाने के दौरान गंगा में डूबे जीजा-साले, मौत

क्षेत्र के गांव भगवानपुर में गंगा में नहाने के दौरान जीजा-साले की गंगा में डूबने से मौत हो गई। जीजा अमरपाल गांव जलालपुर में एक शादी में शामिल होने आया था। साले सतेन्द्र के साथ गांव भगवानपुर गंगा...

नहाने के दौरान गंगा में डूबे जीजा-साले,  मौत
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 08 May 2017 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

क्षेत्र के गांव भगवानपुर में गंगा में नहाने के दौरान जीजा-साले की गंगा में डूबने से मौत हो गई। जीजा अमरपाल गांव जलालपुर में एक शादी में शामिल होने आया था। साले सतेन्द्र के साथ गांव भगवानपुर गंगा नहाने गया था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा भर अन्य कार्रवाई शुरू कर दी है।

गुलावठी निवासी अमरपाल 34 वर्ष पुत्र ओमप्रकाश चौकी क्षेत्र के गांव जलालपुर स्थित अपनी ससुराल में एक शादी समारोह में शामिल होने आया हुआ था। सोमवार को वह अपने साले सतेन्द्र 25 वर्ष पुत्र पप्पू के साथ निकटवर्ती गांव भगवानपुर गंगा नहाने गया था। थोड़ी ही देर बाद परिवार के शेर सिंह और गोपाल भी गंगा नहाने के लिए चले गये। नहाने के दौरान अमरपाल और सतेन्द्र गंगा के गहरे पानी में डूब गये। उक्त दोनों युवकों को डूबता देख शेर सिंह और गोपाल ने शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर गांव व आस-पास के लोग इकटठा हो गये और डूबे हुए युवकों को खोजना शुरू कर दिया। घंटों खोजबीन की असफल कोशिश के बाद परिजनों द्वारा गढ़मुक्तेश्वर से बुलाये पेशेवर गोताखोरों ने युवकों के शवों को खोज निकाला। शवों के मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पंचनामा भरते हुए जरूरी कार्रवाई शुरू कर दी।

एक वर्ष पूर्व हुई थी सतेन्द्र की शादी

गांव जलालपुर निवासर सतेन्द्र की मात्र एक वर्ष पूर्व प्रिया से शादी हुई थी। सोमवार को जीजा के साथ गंगा नहाने निकले सतेन्द्र के परिजनों ने सोचा भी नहीं होगा कि वह अब वापस नहीं लौटेगा। इसके अलावा अमरपाल के चार बच्चे हैं, जिनमें दो पुत्र व दो पुत्रियां हैं।

पहले भी हुए हैं कई हादसे

यूं तो कस्बा क्षेत्र के गांव बसी बांगर, निजामपुर, फरीदा बांगर और भगवानपुर गंगा तटीय गांव हैं। लेकिन भगवानपुर स्थित गंगा में हर वर्ष कई जानें चली जाती हैं। नहाने के लिए अकसर भगवानपुर जाने वाले लोगों के लिए गंगा घाट पर कोई पुख्ता इंतजाम नहीं हैं। हर वर्ष लगने वाले मेले के दौरान भी उक्त घाट पर हजारों श्रद्घालु नहाने के लिए पहुंचते हैं। बीते करीब दो वर्ष पूर्व भी गांव जलालपुर में अपनी रिश्तेदारी में आये तीन युवकों की गंगा में नहाने के दौरान मौत हो गई थी। क्षेत्र के लोगों ने प्रशासन से गंगा घाट पर नहाने के पुख्ता इंतजाम किये जाने की मांग की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें