फोटो गैलरी

Hindi Newsसेना के सप्लाई डिपो पर आतंकी हमला, मार गिराये

सेना के सप्लाई डिपो पर आतंकी हमला, मार गिराये

गणतंत्र दिवस को लेकर सेना ने लगातार दूसरे दिन भी मॉक ड्रिल की। शनिवार को सेना के सप्लाई डिपो पर मॉक ड्रिल के तहत आतंकी हमला हुआ और देखते ही देखते सेना के जवानों ने आतंकियों को मार गिराया। इससे पहले...

सेना के सप्लाई डिपो पर आतंकी हमला, मार गिराये
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 21 Jan 2017 11:01 PM
ऐप पर पढ़ें

गणतंत्र दिवस को लेकर सेना ने लगातार दूसरे दिन भी मॉक ड्रिल की। शनिवार को सेना के सप्लाई डिपो पर मॉक ड्रिल के तहत आतंकी हमला हुआ और देखते ही देखते सेना के जवानों ने आतंकियों को मार गिराया। इससे पहले शुक्रवार को सेना ने आर्मी पब्लिक स्कूल में मॉक ड्रिल की थी।

पश्चिमी यूपी सब एरिया हेडक्वार्टर की तरफ से सेना के 20 से ज्यादा जवान एवं सैन्य अफसरों ने लगातार दूसरे दिन मॉक ड्रिल की। सप्लाई डिपो पर सेना के बड़े अधिकारियों की देखरेख में मॉक ड्रिल के दौरान सिविल पुलिस और प्रशासन की ओर से अधिकारी भी मौजूद रहे। अचानक आतंकी हमले की सूचना जारी की गई और सेना के दस्ते को अलर्ट पर ले लिया गया। आधुनिक हथियारों से लैस जवान बड़ी ही सफाई से डिपो में घुसे, आतंकी बने डमी को खोज निकाला और गोलियों की तड़तड़ाहट के बीच मार गिराया। थोड़ी देर के लिए लगा कि डिपो में सही में कुछ हो गया है। बाद में पता चला कि यह तो सेना का मॉक ड्रिल है। वैसे सेना ने इस मॉक ड्रिल में सब कुछ वैसे ही किया जैसे कि आतंकी हमला हो गया हो। इस दौरान सेना के जवानों ने बताया कि खतरे कई तरह के हो सकते हैं। ऐसे में आतंकी गतिविधियों पर निगरानी आवश्यक है। चुस्ती से कार्रवाई हो गई तो फिर आतंकियों पर शिकंजा कस सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें