फोटो गैलरी

Hindi Newsरेत खनन में संलिप्त सिपाही सस्पेंड, थाने पर जांच बैठाई

रेत खनन में संलिप्त सिपाही सस्पेंड, थाने पर जांच बैठाई

शासन और प्रशासन की सख्ती के बाद भी झिंझाना क्षेत्र में अवैध रेत खनन पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। झिंझाना पुलिस को डीएम की चेतावनी के बावजूद यमुना खादर में रेत खनन में पुलिस की संलिप्ता जारी है। इस...

रेत खनन में संलिप्त सिपाही सस्पेंड, थाने पर जांच बैठाई
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 Mar 2017 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

शासन और प्रशासन की सख्ती के बाद भी झिंझाना क्षेत्र में अवैध रेत खनन पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। झिंझाना पुलिस को डीएम की चेतावनी के बावजूद यमुना खादर में रेत खनन में पुलिस की संलिप्ता जारी है। इस मामले में एक ऑडियो वायरल होने पर एसपी ने डायल 100 पर तैनात पुलिस कर्मी को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही पुलिस चौंकी से लेकर थाना पुलिस पर जांच बैठा दी। मामले में जांच झिंझाना सीओ को सौंपी गई है।

चौसाना क्षैत्र में रेत खनन को लेकर थाना पुलिस और चौसाना पुलिस चौकी पर खनन माफियाओं को संरक्षण देने के आरोप लगते रहे है। डीएम भी इस मामले में झिंझाना पुलिस की भूमिका की संदिग्धता की रिपोर्ट शासन को भेज चुके है। सोमवार को रेत खनन माफिया व चौसाना डायल 100 पर तैनात सिपाही नीरज कुमार के बीच खनन कराने की बातचीत का एक ऑडियो सामने आया। इस मामले में एसपी शामली अजयपाल शर्मा ने संज्ञान लेते हुये सिपाही नीरज कुमार को सस्पेंड कर दिया। जबकि होमगार्ड सुक्खा सिंह को अन्य थानें से सम्बद्ध कर दिया गया। इसके अलावा चौकी प्रभारी पंकज गौतम व थाना पुलिस की संलिप्ता को देखते हुये सीओ झिंझाना आनंद वर्मा को सौंपी गयी है। चौकी पुलिस पर हुयी कार्यवाही के बाद पुलिस में हड़कम्प मचा हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें