फोटो गैलरी

Hindi Newsस्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट पर निगम बोर्ड बैठक में मुहर

स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट पर निगम बोर्ड बैठक में मुहर

मंगलवार को नगर निगम बोर्ड बैठक में शहर की प्रमुख समस्याओं को पार्षदों ने सदन के सामने रखा। बोर्ड बैठक की शुरुआत स्मार्ट सिटी की डीपीआर के साथ की गई। बैठक में सदन के सामने राज्य सरकार को भेजी गई...

स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट पर निगम बोर्ड बैठक में मुहर
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 28 Mar 2017 10:31 PM
ऐप पर पढ़ें

मंगलवार को नगर निगम बोर्ड बैठक में शहर की प्रमुख समस्याओं को पार्षदों ने सदन के सामने रखा। बोर्ड बैठक की शुरुआत स्मार्ट सिटी की डीपीआर के साथ की गई। बैठक में सदन के सामने राज्य सरकार को भेजी गई स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की डीपीआर को प्रोजेक्टर के माध्यम से दिखाया गया। मुख्य अभियंता कुलभूषण ने बारी-बारी से एक-एक स्लाइड के बारे में बताया। स्लाइड में शहर की शान, सिटी प्रोफाइल, शहर की मजबूती, कमजोरियां आदि विषयों पर डीपीआर को तैयार किया गया है। शासन से इस पर मुहर लग जाने के बाद केंद्र सरकार के यहां 31 मार्च को प्रोजेक्ट का प्रेजेंटेशन होगा। उन्होंने कहा कि तीसरे चरण में इस बार दो लाख 70 हजार वोट हो गए हैं। वहीं शहर के नागरिकों ने ‘असुरक्षा की भावना को सबसे अधिक प्रतिशत दिया है।

डोर-टू-डोर कंपनी के लिए होंगे टेंडर

बैठक में कूड़ा निस्तारण प्लांट का मुद्दा भी उठाया गया। नगरायुक्त ने कहा कि घर से कूड़ा उठाने वाली कंपनी के टेंडर होंगे। उसके बाद ही इस यह मामला सुलझ पाएगा। बैठक में मौजूद पार्षदों ने कहा कि इस समस्या का जल्द से जल्द निदान किया जाना चाहिए। जिससे कूड़े की समस्या से शहरवासियों को निजात मिल सके।

पीएम और सीएम की फोटो लगाई जाए

बोर्ड बैठक में इस बार पार्षदों ने फोटो का मुद्दा प्रमुखता से उठाया। बीजेपी पार्षदों ने पार्षद कक्ष और सभागार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो लगाने के लिए सदन में प्रश्न उठाया। इस पर महापौर और नगरायुक्त ने कोई जवाब नहीं दिया। पार्षद प्रियंका गुर्जर ने कहा कि टाउन हॉल में जिन महापुरुषों की फोटो लगी हैं, इनकी सफाई नही होती है। वहीं पार्षदों ने महापुरुषों की फोटो पर बोर्ड बैठक वाले दिन माला चढ़ानी होगी।

पानी आता नहीं, लेकिन आता है जलकर

बैठक में कई पार्षदों ने पानी की समस्या को भी प्रमुखता से रखा। पार्षद सहन्सरपाल ने कहा कि नंगलाताशी में पानी की एक बूंद भी नहीं दी जाती है इसके बावजूद भी जलकर नगर निगम भेजता है। वहीं पार्षद रश्मि तेवतिया ने भी कहा कि वार्ड - 49 में भी पानी की समस्या है। यहां भी पानी के कनेक्शन नहीं दिए गए है, जिससे हमारे सामने परेशानी आ रही है। इस समस्या पर नगरायुक्त ने जलकल अधिकारियों के साथ बैठक कर इन मामलों को जल्द से जल्द सुलझाने का आश्वासन दिया है।

सफाई कर्मचारियों की कमी का मुद्दा भी गूंजा

बोर्ड बैठक में सफाई कर्मचारियों की कमी का मुद्दा भी कई पार्षदों ने उठाया। उन्होंने कहा कि वार्ड में सफाई कर्मचारियों की कमी से स्वच्छता अभियान को झटका लग रहा है। सपा पार्षदों ने वार्ड में सफाई कर्मचारियों की संख्या को बढ़ाने की मांग की।

अतिक्रमण, होर्डिग पर भी अधिकारियों को घेरा

बैठक में शहर में अतिक्रमण और होर्डिंग समस्या पर भी पार्षदों ने अधिकारियों को घेरा। पार्षदों ने जली कोठी पर पार्क और तहसील के गेट पर किए गए अतिक्रमण के बारे में भी सवाल किए। इसके अलावा पार्षद विजय आनंद अग्रवाल ने होर्डिंग पर ठेकेदार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कई जगह मौत के होर्डिंग लगे हैं। उन्होंने तेजगढ़ी, बच्चा पार्क, डीएन कॉलेज जगहों पर रेत से पोल लगाने का आरोप लगाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें