फोटो गैलरी

Hindi Newsएक्सईएन दफ्तर पहुंचकर बदलवा लीजिए खराब एलईडी बल्ब

एक्सईएन दफ्तर पहुंचकर बदलवा लीजिए खराब एलईडी बल्ब

यदि आपने सपा शासनकाल में बिजली कैश काउंटरों पर लगे शिविर से एलईडी बल्ब खरीदें थे और वह गांरटी अवधि में खराब हो गए है तो अब आप एक्सईएन के दफ्तर पहुंचकर उन्हें बदल सकते है। बुधवार से खराब एलईडी बल्ब...

एक्सईएन दफ्तर पहुंचकर बदलवा लीजिए खराब एलईडी बल्ब
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 24 Apr 2017 08:40 PM
ऐप पर पढ़ें

यदि आपने सपा शासनकाल में बिजली कैश काउंटरों पर लगे शिविर से एलईडी बल्ब खरीदें थे और वह गांरटी अवधि में खराब हो गए है तो अब आप एक्सईएन के दफ्तर पहुंचकर उन्हें बदल सकते है। बुधवार से खराब एलईडी बल्ब बदलने का काम शुरू हो जाएगा।

अधीक्षण अभियंता शहर राकेश राणा ने बताया कि एमडी पीवीवीएनएल के निर्देश पर आज स्टोर से सभी अधिशासी अभियंताओं (एक्सईएन) दफ्तरों में एलईडी बल्ब उपलब्ध करा दिए गए। कुछ स्थानों पर आज से ही उपभोक्ताओं के खिलाफ एलईडी बल्ब बदलने का काम शुरू हो जाएगा। बुधवार से यह व्यवस्था नियमित तौर पर लागू होगी।

अफसरों के मुताबिक बल्ब को फिलहाल मुख्यमंत्री के फोटो लगे डिब्बे से निकालकर दिया जाएगा। क्योंकि कंपनी ने चुनाव आचार संहिता के बाद से बिक्री रोक दी थी। हालांकि कुछ बल्ब बगैर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव फोटो वाले पैक में बेचे थे, लेकिन पीवीवीएनएल के स्टोर में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के फोटो वाले एलईडी बल्ब ही उपलब्ध है। उपभोक्ताओं के परेशानी को हिन्दुस्तान ने प्रमुखता से उठाया था। एमडी अभिषेक प्रकाश ने हिन्दुस्तान द्वारा इस समस्या की ओर ध्यान आकर्षित होने के बाद निर्देश दिए थे कि स्टोर से एलईडी बल्ब एक्सईएन दफ्तर में उपलब्ध करा दें। ताकि उपभोक्ताओं के खराब एलईडी बल्ब बदले जा सके।

आज इन स्थानों पर लगेंगे बिजली शिविर

अधीक्षण अभियंता शहर राकेश राणा ने बताया कि शहर में आज चार स्थानों पर बिजली शिविरों का आयोजन होगा। इनमें रामलीला ग्राउंड बिजलीघर, आई ब्लाक शास्त्रीनगर, लिसाड़ी रोड और गंगानगर शामिल है। शिविर में नए कनेक्शन दिए जाएंगे। उपभोक्ता लोड़ बढ़वा सकते है। साथ ही वह ओटीएस योजना के तहत पंजीकरण भी करा सकेंगे।

बिजलीघरों पर भी करा सकते है ओटीएस के लिए पंजीकरण

मेरठ। बकाया अदा करने के लिए सरचार्ज में छूट दी योजना का लाभ उठाने के लिए अब सब स्टेशनों (बिजलीघरों) पर भी पहुंचकर उपभोक्ता पंजीकरण करा सकते है। पश्चिमांचल के 14 जिलों में 1508 करोड़ रुपये बकाया वसूलने का लक्ष्य है। यदि किसी उपभोक्ता को योजना का लाभ लेने में कोई दिक्कत आ रही है तो वह सीधे टोलफ्री नंबर 1800-180-3002 पर कॉल कर सकते है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें