class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: यूपी बंद : मथुरा कांड के विरोध में सड़क पर सर्राफा कारोबारी, लगे ताले

मथुरा कांड के विरोध में एशिया का प्रमुख सर्राफा मंडी में लटके रहे ताले

मथुरा में दो सर्राफा कारोबारियों की हत्या और लूटपाट के विरोध में यूपी के सभी सर्राफा कारोबारी उतर आए हैं। मेरठ, मथुरा, बरेली में आज बंद का ऐलान किया है। उत्तर प्रदेश सर्राफा एसोसिएशन के आह्वान पर संयुक्त सर्राफा संघ ने बरेली में बंद का ऐलान किया था। ऐलान का असर सुबह से ही साफ नजर आया। बरेली के साहूकारा, आलमगिरीगंज, बड़ा बाजार, सुभाष नगर आदि इलाकों की दुकाने में सुबह से ही ताले लटके रहे।

सहालग के सीजन में लगातार दूसरे दिन बाजार बंद होने से ग्राहकों को परेशानी हुई। बरेली में गुरूवार को साप्ताहिक बंद के कारण बाजार बंद रहा था। सराफा संघ के महामंत्री सन्दीप अग्रवाल ने बताया कि अकेले बरेली से हर दिन 50 करोड़ का कारोबार होता है। मंडल में ये कारोबार सवा अरब से अधिक का है।

बाजार बंदी के दौरान एसोसिएशन के राजकुमार अग्रवाल, दिनेश अग्रवाल, संजीव अग्रवाल,प्रवीण अग्रवाल, ओम बाबू, अंकुर अग्रवाल, अनुराग रस्तोगी, रवि कुमार, मुकेश अग्रवाल, अमित अग्रवाल आदि बाजार में घूमते रहे। व्यापारियों ने कहा कि आगे प्रदेश इकाई से जो भी आदेश आएगा,उसके हिसाब से विरोध की रणनीति बनाई जाएगी।

एशिया के प्रमुख सर्राफा मंडी में लटके रहे ताले

मथुरा में सर्राफा व्यापारियों के साथ लूटपाट और व्यापारियों की हत्या की घटना के विरोध में शुक्रवार को पूरे प्रदेश में सर्राफा बंद रहा। एशिया का प्रमुख सर्राफा मंडी मेरठ में ताले लटके रहे।

सर्राफा व्यापारियों ने शहर सर्राफा में एकजुट होकर विरोध प्रदर्शन किया। उत्तर प्रदेश सर्राफा व्यापार एसोसिएशन के आहवान पर शुक्रवार को मेरठ और आसपास के जिलों में सर्राफा व्यापार पूरी तरह से बंद रहा।

मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रवि प्रकाश अग्रवाल और महामंत्री सर्वेश सर्राफ समेत अन्य सर्राफा व्यापार एसोसिएशन के पदाधिकारियों की अपील असरदार रही और मेरठ के शहर, सदर सर्राफा और आबूलेन समेत सेंट्रल मार्केट, जागृति विहार समेत तमाम बाजारों में सर्राफा बाजार बंद रहे।

सर्राफा व्यापारियों ने मथुरा कांड के खुलासे, बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शहर सर्राफा में चौक में व्यापारियों ने प्रर्दशन किया। कहा कि मेरठ समेत पूरे प्रदेश में व्यापारियों, कारोबारियों से सुरक्षा दिलाई जाए। कानून व्यवस्था मजबूत हो। बदमाशों में पुलिस कानून का खौंफ पैदा करें। एक दिन की बंदी से मेरठ में करीब 20 करोड़ का कारोबार प्रभावित हुआ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lock in Meerut gold market