फोटो गैलरी

Hindi Newsएडमिट कार्ड पर फोटो नहीं तो लेकर आएं

एडमिट कार्ड पर फोटो नहीं तो लेकर आएं

  सत्र 17-18 के लिए 23 अप्रैल को प्रस्तावित पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड पर यदि फोटो नहीं है तो घबराने की जरुरत नहीं है। दो फोटो लेकर केंद्र पर पहुंच जाइए। छात्रों को फोटो वही...

एडमिट कार्ड पर फोटो नहीं तो लेकर आएं
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 13 Apr 2017 09:43 PM
ऐप पर पढ़ें

 

सत्र 17-18 के लिए 23 अप्रैल को प्रस्तावित पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड पर यदि फोटो नहीं है तो घबराने की जरुरत नहीं है। दो फोटो लेकर केंद्र पर पहुंच जाइए। छात्रों को फोटो वही लेकर आने होंगे जो आवेदन फॉर्म में अपलोड किए गए थे। वहीं बीटेक के लिए प्रदेशस्तर पर 16 अप्रैल को होने वाली राज्य प्रवेश परीक्षा (एसईई) में भी छात्रों को दो फोटोग्राफ लेकर पहुंचना जरुरी है।

एसईई के एडमिट कार्ड अपलोड हो गए हैं जबकि पालीटेक्निक के प्रवेश पत्र आज से डाउनलोड किए जा सकेंगे। एसईई में छात्रों को मोबाइल-बैग प्रतिबंधित रहेगा। प्रदेशस्तरीय इन दोनों परीक्षाओं के लिए मेरठ में भी सेंटर बने हैं। एसईई और पालीटेक्निक परीक्षा सात-सात केंद्रों पर होगी। दो पालियों में होने वाली इन दोनों ही परीक्षा में कम सेंटर रहेंगे। एकेटीयू और संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद (पॉलीटेक्निक) के लिए मेरठ में कुल 13 हजार 449 छात्र पेपर देंगे। परीक्षा के लिए एकेटीयू और पॉलीटेक्निक के लिए सभी केंद्रों पर विशेष सुरक्षा प्रबंध रहेंगे।

पालीटेक्निक: दो फोटो लाएं, मैसेज वाले ध्यान दें

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद के अनुसार यदि एडमिट कार्ड पर फोटो प्रिंट नहीं होता तो ऐसे छात्र तय केंद्र पर आवेदन पत्र के समय दिए गए दो फोटो लेकर पहुंच जाएं। छात्र www.jeecup.nic.in पर आज से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। परिषद के अनुसार केंद्र पर दो फोटो में से एक प्रवेश पत्र एवं दूसरी सत्यापन फॉर्म पर लगाकर सत्यापित होगी। परिषद के मुताबिक जिन छात्रों को फोटो एवं हस्ताक्षर अपलोड करने के लिए मोबाइल पर मैसेज भेजे गए थे और उन्होंने अभी तक ये अपलोड नहीं किए हैं उनके एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं हो सकेंगे। परिषद के अनुसार इन छात्रों को पहले फोटो एवं साइन अपलोड करने होंगे। तभी एडमिट कार्ड डाउनलोड होगा।

 

इस बार डाकघर से मिलेंगे पोलीटेक्निक के पेपर

पालीटेक्निक की परीक्षा के लिए इस बार पेपर वितरण व्यवस्था में भी बदलाव किया गया है। पिछले वर्षों तक पालीटेक्निक के पेपर लखनऊ से ही आते थे और बाद में वहीं जमा कराने होते थे। ऐसे में समन्वयकों को बड़ी दिक्कत होती थी, लेकिन इस बार यह डाकघर से ही दिए जाएंगे। परीक्षा के बाद पेपर डाकघर में ही जमा होंगे। वहीं परीक्षा के लिए मेरठ में सात केंद्र बनाए गए हैं। मेरठ में डीएन इंटर कॉलेज, कनोहरलाल कॉलेज, बीएवी इंटर कॉलेज, शहीद मंगल पांडे कॉलेज, सरदार पटेल इंटर कॉलेज, इस्माइल गर्ल्स इंटर कॉलेज पुरानी तहसील और एसएसडी गर्ल्स इंटर कॉलेज बुढ़ाना गेट पर दो पालियों में यह परीक्षा होगी। 23 को सुबह नौ से 12 बजे की पाली में मेरठ में 38 सौ स्टूडेंट पेपर देंगे जबकि दूसरी पाली में आठ सौ छात्र शामिल होंगे। दूसरी पाली में पेपर केवल दो केंद्रों पर होगा।

सात केंद्रों पर होगी एसईई की परीक्षा

प्रदेशभर के तकनीकी एवं प्रबंधन कॉलेजों में 16 मई को प्रसतावित राज्य प्रवेश परीक्षा (एसईई) सात केंद्रों पर होगी। दो पालियों में होने वाली इस परीक्षा के लिए मेरठ में ज्ञानभारती इंस्टीट्यूट, एमआईईटी, सीईआरटी, विद्या कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, आईटीएम, केंद्रीय विद्यालय सिख लाइन्स और नीलकंठ इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में केंद्र बनाए गए हैं। मुजफ्फरनगर में एसडी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग, श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेज, इंद्रप्रस्थ इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, एसडी कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट और केंद्रीय विद्यालय सर्कुलर रोड परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। मेरठ में परीक्षा के लिए विद्या इंजीनियरिंग कॉलेज नोडल केंद्र रहेगा। मेरठ में पहली पाली में 4375 और दूसरी में 290 छात्र पेपर देंगे जबकि मुजफ्फरनगर में पहली पाली में 3744 एवं दूसरी में 240 छात्रों का पेपर होगा। इन दोनों जिलों में कुल 8649 स्टूडेंट पेपर देंगे। वहीं एसईई के लिए एडमिट कार्ड अपलोड हो गए हैं। एकेटीयू के अनुसार यदि छात्र के एडमिट कार्ड पर बार कोड दर्ज होकर नहीं आ रहा है तो छात्र दोबारा से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें