फोटो गैलरी

Hindi Newsकानून बनाकर राममंदिर बनवाए केंद्र सरकार : सुदर्शन चक्र

कानून बनाकर राममंदिर बनवाए केंद्र सरकार : सुदर्शन चक्र

अयोध्या में रामजन्म भूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए सरकार संसद में कानून बनाकर सोमनाथ मंदिर की भांति मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करे। इस भव्य मंदिर का निर्माण राम मंदिर न्यास के द्वारा ही हो। यह...

कानून बनाकर राममंदिर बनवाए केंद्र सरकार : सुदर्शन चक्र
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 08 Apr 2017 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

अयोध्या में रामजन्म भूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए सरकार संसद में कानून बनाकर सोमनाथ मंदिर की भांति मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करे। इस भव्य मंदिर का निर्माण राम मंदिर न्यास के द्वारा ही हो। यह विचार विश्व हिन्दू परिषद के रामोत्सव कार्यक्रम के दौरान संगठन के प्रांत सह संगठन मंत्री सुदर्शन चक्र महाराज ने व्यक्त किए। इस अवसर पर नगर में भगवा ध्वजों के साथ एक शोभायात्रा भी निकाली गयी।शनिवार को विहिप की ओर से एक स्थानीय बैंक्वेट हाल में रामोत्सव का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सुदर्शन चक्र महाराज ने कहा, कि 1964 से विहिप निरंतर रामजन्म भूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए अनेक कार्यक्रम कर हिन्दू समाज को जागरण का काम कर रही है। जैसे राम-जानकी रथयात्राएं, शिलापूजन, कार सेवा आदि। 1992 में कारसेवा कर वहां से ढांचा हटाकर रामलला को विराजमान किया। आज 25 वर्षों के बाद भी अयोध्या में भगवान रामलला टैन्ट के अंदर विराजमान हैं। अब समय आ गया है, कि अयोध्या में रामजन्म भूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए सरकार संसद में कानून बनाकर सोमनाथ मंदिर की भांति मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करे।

अयोध्या की सांस्कृतिक सीमा में किसी भी इबादतगाह का निर्माण न हो। जो पूरे देश से शिलापूजन होकर गयी हैं, उन्हीं से मंदिर का निर्माण होना चाहिए। इसी के निमित्त पूरे देश में 25 मार्च से 15 अप्रैल तक रामोत्सव के कार्यक्रम निरंतर चल रहे हैं। कार्यक्रम की अध्यक्षता विवेक कालेज के प्रबंधक अमित गोयल ने तथा संचालन विहिप के जिला मंत्री जितेन्द्र चौधरी ने किया। कार्यक्रम में स्‍वामी ओमवेश, विनय चौधरी, प्रदीप चौहान, प्रदीप चौधरी, कैलाश उपाध्याय, रविन्द्र, कमला चौधरी, कपिल चौधरी, अनिल पांडे, संजीव बंसल, ऋषिपाल सिंह, सीताराम राणा, डा. बीरबल सिंह, धीरेन्द्र प्रताप, अंजलि सैनी (दुर्गा वाहिनी), राजाराम सिंह, डा. नवनीत गर्ग, मयंक मयूर, जितेन्द्र राणा, केडी देशवाल आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें