फोटो गैलरी

Hindi Newsबेलगाम ट्रक ने बाइक सवार दादा-पोती को रौंदा, छात्रा की मौत

बेलगाम ट्रक ने बाइक सवार दादा-पोती को रौंदा, छात्रा की मौत

पीवीएस रोड पर बुधवार शाम दर्दनाक हादसा हो गया। तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार दादा-पोती को एल-ब्लाक चौकी पास ही रौंद डाला। किशोरी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि वृद्ध को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती...

बेलगाम ट्रक ने बाइक सवार दादा-पोती को रौंदा, छात्रा की मौत
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 25 May 2017 12:10 AM
ऐप पर पढ़ें

पीवीएस रोड पर बुधवार शाम दर्दनाक हादसा हो गया। तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार दादा-पोती को एल-ब्लाक चौकी पास ही रौंद डाला। किशोरी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि वृद्ध को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आरोपी चालक ट्रक छोड़कर फरार होने लगा, लेकिन लोगों ने आरोपी को दबोच लिया। स्थानीय लोगों ने मौके पर जाम लगा दिया। परिजन घटनास्थल पर पहुंचे तो लाश देखकर चीख पुकार मच गई। कई थानों की फोर्स और एसपी सिटी मौके पर पहुंचे। मृतका कनक एमपीजीएस में 10वीं कक्षा की छात्रा थी और अपने दादा के साथ बाइक पर ट्यूशन जा रही थी। पुलिस ने ट्रक को कब्जे में ले लिया है।

मूल रूप से सरधना के मुल्हैड़ा गांव निवासी जगदीश वर्मा कुछ साल पूर्व एल-ब्लाक पर रहने लगे थे। जगदीश वर्मा की आवास एल-14 के बाहर ही ओम ज्वैलर्स नाम से शोरूम है। इनकी पोती कनक(15) पुत्री सुभाष वर्मा एमपीजीएस शास्त्रीनगर में कक्षा 10 की छात्रा थी। कनक ब्लाक एल-2 में समीर शर्मा के पास मैथ और साइंस का ट्यूशन पढ़ती थी। बुधवार शाम करीब 4.30 बजे कनक को ट्यूशन छोड़ने के लिए उनके दादा जगदीश वर्मा बाइक पर लेकर निकले थे। घर से करीब सौ मीटर की दूरी पर ही एक तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार जगदीश वर्मा और उनकी पोती कनक को रौंद डाला। बाइक ट्रक में अगले हिस्से में फंस गई और दोनों दादा-पोती कई मीटर तक सड़क पर घीसटते चले गए। ट्रक का अगला पहिया कनक के ऊपर से गुजर गया और इसके बाद कनक पिछले पहिये के नीचे आ गई। ट्रक ने कनक को बुरी तरह से रौंद डाला। कनक की अस्पताल ले जाते हुए मौत हो गई। आरोपी चालक ने ट्रक को वहीं छोड़ दिया और फरार होने का प्रयास किया, लेकिन स्थानीय लोगों ने आरोपी को दबोच लिया।

गंभीर हालत में कनक के दादा जगदीश वर्मा को लोकप्रिय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत भी गंभीर बनी हुई है। सूचना के बाद स्थानीय लोगों का जमावड़ा लग गया। कुछ लोगों ने विरोध करते हुए जाम लगा दिया। सूचना के बाद कई थानों की फोर्स, एसपी सिटी मान सिंह, सीओ सिविल लाइन रितेश कुमार मौके पर पहुंचे। पुलिस ने रूट डायवर्ट कराया और लोगों को समझाने का प्रयास किया। इसके बाद किसी तरह से यातायात शुरू कराया।

----

कनक ने मां की गोद में तोड़ा दम, बोली आई लव यू मां

हादसे की जानकारी के बाद कनक की मां राजेश दौड़ते हुए घटनास्थल पर पहुंच गई। कनक के शरीर के दो हिस्से हो चुके थे। बेटी के सिर को गोद में लेकर राजेश चिल्लाने लगी और बेटी को अस्पताल ले चलने को कहती रही। कनक उस समय तक जिंदा थी। कनक ने अपनी मां से कहा कि मम्मी मुझे बचा लो। इसके बाद कनक ने कहा कि मम्मी आई लव यू। इसके बाद कनक को होश नहीं रहा। कनक को एंबुलेंस में लेकर अस्पताल तक परिजन पहुंचे, लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई।

----

दिल्ली गए थे कनक के पिता

हादसे के बाद क्षेत्र में मातम पसर गया। व्यापारियों ने दुकानें और प्रतिष्ठान बंद कर दिए। पीड़ित परिवार के घर पर क्षेत्र के सैकड़ो लोगों का तांता लग गया। बताया कि सुभाष वर्मा के तीन बच्चों में कनक मंझली बेटी थी। उनका बड़ा बेटा अक्षत केएल पब्लिक स्कूल में कक्षा 11वीं का छात्र है और छोटा बेटा सीजेडीवी स्कूल में 8वीं कक्षा का छात्र है। कनक शास्त्रीनगर स्थित एमपीजीएस में कक्षा 10वीं की छात्रा थी। कनक के छोटे भाई सौरभ ने बताया कि कभी बड़ा भाई तो कभी पिता सुभाष कनक को ट्यूशन छोड़ने जाते थे। आज पापा दिल्ली थे, इसलिए दादा जी कनक को छोड़ने जा रहे थे। रिश्तेदारों ने बताया कि सुभाष को दिल्ली से बुला तो लिया है, लेकिन उन्हें कनक की मौत की जानकारी नहीं दी गई है।

----

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें