फोटो गैलरी

Hindi Newsअमित जानी को एआईएमआईएम ने दिया जवाब, कहा यूपी में रहो कश्मीरियों

अमित जानी को एआईएमआईएम ने दिया जवाब, कहा यूपी में रहो कश्मीरियों

कश्मीरी छात्रों के खिलाफ विवादित होर्डिंग लगाकर माहौल खराब करने की साजिश रचने वाले अमित जानी के खिलाफ परतापुर थाने में मुकदमा दर्ज होने के बाद अब उसने फेसबुक पर अपना लाइव बयान चलाकर भड़काऊ बातें कहीं...

अमित जानी को एआईएमआईएम ने दिया जवाब, कहा यूपी में रहो कश्मीरियों
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 22 Apr 2017 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

कश्मीरी छात्रों के खिलाफ विवादित होर्डिंग लगाकर माहौल खराब करने की साजिश रचने वाले अमित जानी के खिलाफ परतापुर थाने में मुकदमा दर्ज होने के बाद अब उसने फेसबुक पर अपना लाइव बयान चलाकर भड़काऊ बातें कहीं हैं। वहीं, एआईएमआईएम ने इसके जवाब में शहरभर में होर्डिंग लगाकर कश्मीरी छात्रों से कहा है कि ‘यूपी में रहो। उधर, अमित जानी की गिरफ्तारी के लिए चार टीमें लगा दी गई हैं। एक टीम को दिल्ली गई है। वहीं, एडवोकेट के माध्यम से स्पेशल सीजेएम की कोर्ट में अमित जानी ने सरेंडर अर्जी डाली है।

यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की लखनऊ में मूर्ति तोड़कर चर्चाओं में आने वाले उत्तर प्रदेश नव निर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी ने दो दिन पूर्व बाईपास पर कश्मीरी छात्रों के संबंध में विवादित होर्डिंग लगाए थे। इस मामले में परतापुर पुलिस ने अमित जानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। अमित जानी फरार है, उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है, लेकिन वह हाथ नहीं आ सका है।

अब अमित जानी ने फेसबुक पर लाइव चलाकर कश्मीरी छात्रों के खिलाफ भड़काऊ बातें कही है। गृह मंत्री पर भी टिप्पणी की है। आठ मिनट की इस वीडियो में सारी बातें भड़काऊ हैं। दूसरी तरफ अब एआईएमआईएम के प्रदेश प्रवक्त्ता इंजीनियर शादाब चौहान की ओर से शहर में कई जगह होर्डिंग लगाए गए हैं। इनमें कहा गया है कि कश्मीरियों यूपी में रहो, हम तुम्हारे साथ हैं। यूपी किसी की जागीर नहीं है। उधर, अमित जानी के एडवोकेट केके पाहवा ने स्पेशल सीजेएम की न्यायालय में सरेंडर अर्जी डाली है, जिस पर सोमवार को सुनवाई होगी।

जानी पुलिस के खिलाफ संदीप पहल ने मोर्चा खोला

सुभारती विवि में 2014 में भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वाले कश्मीरी छात्रों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होने को लेकर संदीप पहल ने जानी पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। संदीप पहल ने कहा कि इस मामले में सपा सरकार ने कश्मीर सरकार के दबाव में राष्ट्रदोह की धारा हटा दी थी। न ही आरोपी छात्रों के खिलाफ कोई कार्रवाई की गई थी। आज तक पुलिस ने चार्जशीट दाखिल नहीं की है। जानी पुलिस ने जो खेल किया है उसके खिलाफ कोर्ट में लड़ाई लडूंगा। जिन आरोपी छात्रों को पुलिस अभिरक्षा से छोड़ा गया, उनके खिलाफ न्यायालय के माध्यम से एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें