फोटो गैलरी

Hindi Newsमऊ में धूप के बीच चली ठंडी हवा से परेशान रहे लोग

मऊ में धूप के बीच चली ठंडी हवा से परेशान रहे लोग

मऊ में ठंड के मौसम में हो रहे बदलाव के बीच अभी सुबह-शाम कोहरे का असर बना हुआ है। बीते दो दिन तक शांत रही पछुआ हवा का बहाव शुक्रवार को तेज होने से खिली धूप के बीच भी सिहरन होती रही। इस कारण ठंड का...

मऊ में धूप के बीच चली ठंडी हवा से परेशान रहे लोग
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 21 Jan 2017 12:21 AM
ऐप पर पढ़ें

मऊ में ठंड के मौसम में हो रहे बदलाव के बीच अभी सुबह-शाम कोहरे का असर बना हुआ है। बीते दो दिन तक शांत रही पछुआ हवा का बहाव शुक्रवार को तेज होने से खिली धूप के बीच भी सिहरन होती रही। इस कारण ठंड का एहसास अभी भी बना हुआ है।

इस समय निकल रही तेज धूप से लोगों को ठंड से काफी राहत मिल रही है। लेकिन सुबह शाम ठंड से लोगों को अभी भी दो चार होना पड़ रहा है। बीते दिनों दिन में चल रही बर्फीली हवाओं का चलना कुछ कम हुआ तो लोगों ने राहत की सांस ली थी, लेकिन इसी बीच शुक्रवार को निकली तेज धूप के बीच हवा का बहाव तेज होने के कारण लोगों को दिन भर ठंड का एहसास होता रहा। इस दौरान बहती हवा के कारण धूप में भी ठंड का अहसास होता रहा। वहीं वैज्ञानिकों का मानना है कि खेती-किसानी के लिए इस तरह का मौसम लाभकारी होगा। हल्की ठंड के बीच अच्छी धूप से रबी की मुख्य फसल गेहूं में आशातीत वृद्धि होगी। इस दौरान किसानों को सिंचाई व उर्वरक प्रबंधन के प्रति सचेत रहना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें