फोटो गैलरी

Hindi Newsहादसे में छात्रा की मौत से भड़के लोग, पुलिस से झड़प

हादसे में छात्रा की मौत से भड़के लोग, पुलिस से झड़प

मऊ में कोपागंज थाना अन्तर्गत इन्दारा स्थित नहर के किनारे शहीद मार्ग पर गुरुवार सुबह बीए प्रथम वर्ष की परीक्षा देने जा रही छात्रा को बेकाबू ट्रक ने धक्का मार दिया। हादसे में छात्रा की मौके पर ही मौत...

हादसे में छात्रा की मौत से भड़के लोग, पुलिस से झड़प
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 28 Apr 2017 12:10 AM
ऐप पर पढ़ें

मऊ में कोपागंज थाना अन्तर्गत इन्दारा स्थित नहर के किनारे शहीद मार्ग पर गुरुवार सुबह बीए प्रथम वर्ष की परीक्षा देने जा रही छात्रा को बेकाबू ट्रक ने धक्का मार दिया। हादसे में छात्रा की मौके पर ही मौत हो गई। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने अदरी-मधुबन शहीद मार्ग पर जाम लगा दिया। तीन घण्टे समझाने के बावजूद जब ग्रामीण नहीं माने तो पुलिस ने लाठी भांजकर शव उठाने लगी। इस भड़के ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। काफी मशक्कत के बाद पुलिस शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज सकी। घटना के बाद ट्रक लेकर भाग रहे चालक का पुलिस ने पीछा कर कसारा चट्टी से उसे गिरफ्तार कर वाहन कब्जे में ले लिया।

कोपागंज थाना अन्तर्गत इंदारा मनकही निवासी महेन्द्र राजभर की 20 वर्षीया पुत्री चन्दा बीए प्रथम वर्ष की परीक्षा देने इंदारा स्थित एक विद्यालय पर जा रही थी। छात्रा सुबह करीब साढे 6 बजे गांव से निकलकर जैसे ही इंदारा नहर के समीप शहीद मार्ग पर पहुंची, मऊ की तरफ से आ रहे तेज रफ्तार ट्रक ने रोड पर रखी गिट्टी बचाने के प्रयास में छात्रा को रौंद दिया। इससे मौके पर ही छात्रा की मौत हो गई। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने अदरी-मधुबन शहीद मार्ग पर सुबह सात बजे शव रखकर जाम कर दिया। साथ ही गिट्टी रखने वाले ठेकेदार पर कार्रवाई करने व 10 लाख रुपये का मुआवजे दिये जाने की मांग करने लगे।

घटना की सूचना पाकर मौके पर एसडीएम सदर सुरेन्द्र नाथ मिश्र, सीओ सदर पंकज कुमार सिंह, सीओ मधुबन अनिल कुमार, कोतवाल घोसी शैलेश सिंह, शहर कोतवाल सुरेश मिश्र, एसओ हलधरपुर अशोक कुमार, कोपागंज एसआई अमर सिंह, मझवारा चौकी प्रभारी विन्देश्वर प्रसाद पाण्डेय सहित कई थानो की फोर्स मौके पर पहुंच गई। कई चक्र की वार्ता के बाद भी ग्रामीण नहीं माने। वे प्रशासन से लिखित आश्वासन की मांग कर रहे थे। इस पर पुलिस ने शव को जबरन कब्जे में लेने का प्रयास किया तो ग्रामीणों ने पथराव शुरू कर दिया। आखिरकार पुलिस ने लाठी भांजकर भीड़ को तितर-बितर कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये जिला अस्पताल भिजवाया। छात्रा की मौत से पिता महेन्द्र राजभर, माता, बहन पिंकी, भाई भरत व संतराज का रोते-रोते बुरा हाल था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें