फोटो गैलरी

Hindi Newsमऊ में नोटबंदी के खिलाफ सड़क पर उतरे कांग्रेस, सपा व भाकपा के लोग

मऊ में नोटबंदी के खिलाफ सड़क पर उतरे कांग्रेस, सपा व भाकपा के लोग

मऊ में नोटबंदी के खिलाफ सोमवार को कांग्रेस, सपा व भाकपा के सदस्य सड़क पर उतर गए। आक्रोशित नेताओं ने विभिन्न स्थानों पर सभा करके व मोदी सरकार का पुतला फूंककर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही साथ चेताया गया...

मऊ में नोटबंदी के खिलाफ सड़क पर उतरे कांग्रेस, सपा व भाकपा के लोग
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 28 Nov 2016 07:21 PM
ऐप पर पढ़ें

मऊ में नोटबंदी के खिलाफ सोमवार को कांग्रेस, सपा व भाकपा के सदस्य सड़क पर उतर गए। आक्रोशित नेताओं ने विभिन्न स्थानों पर सभा करके व मोदी सरकार का पुतला फूंककर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही साथ चेताया गया कि अगर केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा नोटबंदी के जनविरोधी फैसले को जल्द से जल्द वापस नहीं लिया गया तो जल्द ही आरपार का आंदोलन किया जाएगा। उधर शहर के सदर चौक पर दुकानें बंद रहीं। अन्य स्थानों पर मिला जुला असर रहा।

केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा एक हजार व पांच सौ रुपए के प्रचलन पर प्रतिबंध को लेकर कांग्र्रेस, सपा व भाकपा कार्यकर्ताओं का आक्रोश सोमवार को फूटकर सड़क पर उतर आया। सोमवार की सुबह लगभग 11 बजे नोटबंदी के खिलाफ समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं, कांग्रेस पार्टी कार्यकर्ताओं ने कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग स्थानों पर जुलूस निकाला। इसमें सपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय से जुलूस निकालकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। जुलूस के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व अमित शाह मुर्दाबाद तथा मुलायम सिंह यादव व अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे लगाए गए। जुलूस पार्टी कार्यालय से निकलकर सदर चौक, औरंगाबाद होते हुए मिर्जाहादीपुरा जाकर समाप्त हुआ। उधर कांग्र्रेस पार्टी के नेतृत्व में जुलूस सदर चौक से निकाला गया।

उधर भारतीय कम्युनिस्ट की तरफ से नोटबंदी के विरोध में रेलवे फाटक से सदर चौक तक जुलूस निकाला गया। साथ ही सदर चौक पर मोदी सरकार का पुतला फूंकते हुए जरसभा किया। हालांकि जिले में नोटबंदी के विरोध में बंदी का कोई भी खास असर नहीं दिखाई दिया। इस दौरान नेताओं ने चेताया कि अगर केन्द्र सरकार द्वारा जनहित को देखते हुए नोटबंदी के फैसले को जल्द से जल्द वापस नहीं लिया गया तो आरपार का आंदोलन किया जाएगा। उधर सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस के जवान विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर तैनात रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें