फोटो गैलरी

Hindi Newsदुग्ध विकास मंत्री के नेतृत्व में छह सदस्यीय अध्ययन दल छत्तीसगढ़ जायेगा

दुग्ध विकास मंत्री के नेतृत्व में छह सदस्यीय अध्ययन दल छत्तीसगढ़ जायेगा

मामला-सार्वजनिक वितरण प्रणाली और गेहूं-धान खरीद के अध्ययन काविशेष संवाददाता -राज्य मुख्यालयप्रदेश के दुग्ध विकास मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण के नेतृत्व में खाद्य विभाग का एक प्रतिनिधि मण्डल छत्तीसगढ़...

दुग्ध विकास मंत्री के नेतृत्व में छह सदस्यीय अध्ययन दल छत्तीसगढ़ जायेगा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 25 Mar 2017 08:11 PM
ऐप पर पढ़ें

मामला-सार्वजनिक वितरण प्रणाली और गेहूं-धान खरीद के अध्ययन का

विशेष संवाददाता -राज्य मुख्यालय

प्रदेश के दुग्ध विकास मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण के नेतृत्व में खाद्य विभाग का एक प्रतिनिधि मण्डल छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर जाकर वहां सार्वजनिक वितरण प्रणाली और न्यूनतम समर्थन मूल्य पर होने वाली गेहूं व धान की सरकारी खरीद का अध्ययन करेगा। प्रतिनिधिमण्डल में राज्य सरकार के दो मंत्री और विभागीय अधिकारी शामिल हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने शुक्रवार को अध्ययन दल छत्तीसगढ़ भेजने के निर्देश दिए थे। उच्च स्तरीय सूत्रों के मुताबिक खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ इस बाबत छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह से बात कर चुके हैं। छत्तीसगढ़ की गिनती सार्वजनिक वितरण प्रणाली और अनाज की सरकारी खरीद के मामले में अव्वल राज्यों में होती है।

मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने देर शाम इस बारे में आदेश जारी कर दिए। जारी आदेश में प्रतिनिधि मण्डल से तत्काल छत्तीसगढ़ जाने के लिए कहा गया है। जाने वालों में कैबिनेट मंत्री चौ. लक्ष्मी नारायण के अलावा राज्यमंत्री अतुल गर्ग, खाद्य आयुक्त अजय चौहान, विशेष सचिव वी.के. त्रिपाठी, एनआईसी से अजय गोपाल और अपर आयुक्त विपणन एके सिंह शामिल हैं। अध्ययन दल लौट कर 3 अप्रैल को मुख्यमंत्री के समक्ष प्रस्तुतिकरण देगा।

दूसरी ओर, मुख्यमंत्री द्वारा गेहूं खरीद का लक्ष्य 40 लाख मीट्रिक टन की जगह 80 लाख मीट्रिक टन करने के निर्देश दिये जाने के बाद खाद्य विभाग के अधिकारी दिन भर सरकारी खरीद के लिए बोरा आदि की व्यवस्था करने में लगे रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें