फोटो गैलरी

Hindi Newsजाम लगने पर पहुंचेगी 'सैकेण्ड मोबाइल' वैन

जाम लगने पर पहुंचेगी 'सैकेण्ड मोबाइल' वैन

-ट्रैफिक पुलिस की कमी को देखते हुए की गई वैकल्पिक व्यवस्था-एक अप्रैल से नई योजना को प्रभावी तरह से लागू करेगी ट्रैफिक पुलिसलखनऊ। वरिष्ठ संवाददाताराजधानी में लगने वाले जाम और यातायात में उत्पन्न होने...

जाम लगने पर पहुंचेगी 'सैकेण्ड मोबाइल' वैन
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 26 Mar 2017 07:22 PM
ऐप पर पढ़ें

-ट्रैफिक पुलिस की कमी को देखते हुए की गई वैकल्पिक व्यवस्था

-एक अप्रैल से नई योजना को प्रभावी तरह से लागू करेगी ट्रैफिक पुलिस

लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाता

राजधानी में लगने वाले जाम और यातायात में उत्पन्न होने वाले अवरोधों की जानकारी मिलने पर ट्रैफिक पुलिस अप्रैल माह से नई व्यवस्था लागू करने जा रही है। इसके लिए उन्होंने तीन 'सेकेण्ड मोबाइल' वैन और उसके लिए ट्रैफिक पुलिस के दलों का गठन किया है।

'सेकेण्ड मोबाइल' वैन के लिए गठित दल शहर के विभिन्न स्थलों पर लगने वाले जाम को छुड़वाएंगे और जिन चौराहों पर ट्रैफिक कर्मियों की कमी होगी और जहां पर यातयात के संचालन की व्यवस्था संभालेंगे। ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक अप्रैल से 'सेकेण्ड मोबाइल' वैन अपना काम शुरू करेगी। मिलने वाले तीन वाहनों में ट्रैफिक इंस्पेक्टरों और सिपाहियों की ड्यूटी लगायी जायेगी। ट्रैफिक पुलिस की कमी और कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं होने पर एक अप्रैल से मिलने वाले तीन नए वाहनों के बेहतर उपयोग के लिए इस तरह की योजना बनाई गई है।

आम लोगों की सूचना पर भी पहुंचेगी वैन

ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि ट्रैफिक पुलिस के एप पर आम लोगों की ओर से जाम की समस्या की शिकायत पर भी इस वैन को वहां यातायात सुगम बनाने के लिए भेजा जाएगा। इस तरह की व्यवस्था पर भी विचार किया जा रहा है।

-----------------------------------------

ट्रैफिक पुलिस की शिकायत पर मेट्रो निर्माण एजेंसी को फटकार

लखनऊ। शहर में चल रहे मेट्रो निर्माण कार्य में कुछ मार्गों पर निर्माण कम्पनी ने सड़क के बीच बैरिकेडिंग लगाकर वहां स्टोर रूम बना रखें हैं। उनमें क्रेन खड़ी करते हैं और वहां निर्माण सामग्री रखी जाती है। ट्रैफिक पुलिस की शिकायत पर जिलाधिकारी ने मेट्रो निर्माण कम्पनी से प्राइवेट जगह तलाश करने और वहां स्टोर रूम बनाने को कहा। उन्होंने सड़क पर इस तरह से की गई बैरेकिडिंग को तत्काल हटा लेने के निर्देश भी दिये। ट्रैफिक इंस्पेक्टर प्रेम शंकर शाही ने बताया कि बेवजह सड़क घेरकर लगाई गई बैरिकेडिंग से यातायात संचालन में समस्या उत्पन्न होती है। उन्होंने मेट्रो अधिकारियों से पब्लिक की गाड़ियों को पार्किंग करने के लिए जगह चिन्हित कर विकसित करने को भी कहा गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें