Image Loading three injured in firing of raebareli in soldier - Hindustan
शनिवार, 21 जनवरी, 2017 | 11:50 | IST
Mobile Offers Flipkart Mobiles Snapdeal Mobiles Amazon Mobiles Shopclues Mobiles
खोजें
ब्रेकिंग
  • भाजपा पर बसपा का हमला, मायावती बोलीं- केंद्र की नीतियों से लोग परेशान
  • कमांडर्स कांफ्रेंस के लिए देहरादून पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, पूरी खबर पढ़ने के...
  • पढे़ं प्रसिद्ध इतिहासकार रामचन्द्र गुहा का ब्लॉगः गांधी और बोस को एक साथ देखें
  • मौसम अलर्टः दिल्ली-NCR का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस, देहरादून में बादल छाए...
  • राशिफलः सिंह राशिवालों के कार्यक्षेत्र में परिवर्तन और आय में वृद्धि हो सकती...
  • Good Morning: आज का हिन्दुस्तान अखबार पढ़ने के लिए क्लिक करें।

रायबरेली में सिपाही की फायरिंग में तीन घायल

रायबरेली। हिन्दुस्तान संवाद First Published:19-10-2016 10:55:40 PMLast Updated:19-10-2016 11:10:14 PM

गुरुबख्शगंज थाना क्षेत्र के मेरामऊ गांव में मंगलवार रात पीएएसी के जवान ने पड़ोसियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। गोली लगने से तीन लोग घायल हो गए। रात को गांव में ताबड़तोड़ गोलियों की आवाज से अफरा-तफरी मच गई। ग्रामीणों ने घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। दो घायलों की हालत गंभीर होने पर लखनऊ रेफर कर दिया गया। दोनों पक्षों की तहरीर पर पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

क्षेत्र के कंधिया का पुरवा मजरे मेरामऊ गांव के गंगा प्रसाद सोनी पीएसी का सिपाही है। वह इन दिनों में लखनऊ में तैनात है। सोमवार को सिपाही का छोटा पुत्र जितेन्द्र कुमार अचानक घर से कहीं लापता हो गया। बेटे की खोजबीन के लिए सिपाही छुट्टी लेकर गांव आया था। मंगलवार की देर शाम लगभग 10 बजे बड़े पुत्र सुरेन्द्र से कुछ कहासुनी होने लगी और वह खेत की ओर चला गया। वहीं से ‘बचाओ-बचाओ के लिए चिल्लाने लगा।

आवाज सुनकर पड़ोस के गौरी सतांव मजरे मिश्रखेड़ा गांव के नीरज पुत्र गोकुल अवस्थी, शुभम पुत्र श्रीकांत बाजपेई व राजू अवस्थी पुत्र राजेन्द्र अवस्थी भाग कर कंधिया का पुरवा पहुंचे। लोगों को आता देख सिपाही ने हमलावर समझकर अपनी लाइसेंसी बंदूक से ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। पिता को गोली चलाते देख सिपाही के पुत्र ने भी अवैध असलहे से फायरिंग शुरु कर दी। इससे तीनों युवक घायल हो गए। आरोप है कि इस बीच गांव के सेवानंद ने भी अवैध तमंचे से फायरिंग की। गोलियां लगने से तीनो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए।

रात को गांव में ताबड़तोड़ गोलियों की आवाज से गांव में अफरा-तफरी मच गई। ग्रामीण कुछ देर तक तो समझ नहीं पाए। बाद में घायलों को देखकर ग्रामीणों के होश उड़ गए। ग्रामीणों ने घायलों को तत्काल जिला अस्पताल पहुंचाया। हालत नाजुक होने पर नीरज व शुभम को लखनऊ रेफर कर दिया गया।

नीरज का ट्रामा सेंटर व शुभम का कमांड अस्पताल में इलाज चल रहा है। बुधवार को गोकुल अवस्थी की तहरीर पर सिपाही व उनकी पत्नी ज्ञानवती, पुत्र सुरेन्द्र कुमार और गांव के राजेश कुमार, सेवानन्द व नरेन्द्र गौतम के विरूद्ध जानलेवा हमले का केस दर्ज किया गया है।

उधर, सिपाही की पत्नी ज्ञानवती ने भी तहरीर देकर गौरी सतांव के अंकित पुत्र मनोज, लालू पुत्र दिनेश, राजू पुत्र अज्ञात व बैजनाथ के पुत्र के खिलाफ मारपीट का आरोप लगाया है। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया है। थानाध्यक्ष पन्नेलाल यादव ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। सिपाही को पकड़ने के लिए दबिश दी रही है। सिपाही के खिलाफ कार्रवाई के लिए रिपोर्ट 35 बटालियन पीएसी लखनऊ भेजी जाएगी।

जरूर पढ़ें

 
Hindi News से जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
Web Title: three injured in firing of raebareli in soldier
 
 
-|
 
 
अन्य खबरें
 
From around the Web
जरूर पढ़ें
Rupees
क्रिकेट स्कोरबोर्ड