class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लखनऊ मेट्रो के निर्माण कार्यों को तेज करने के निर्देश, मुख्य सलाहकार आलोक रंजन ने की पीएजी की समीक्षा बैठक

प्रमुख संवाददाता / राज्य मुख्यालय

मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार आलोक रंजन ने पहली दिसम्बर को लखनऊ मेट्रो के ट्रायल के लिए इसके सारे कार्यों में और अधिक तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मेट्रों के ट्रायल से पूर्व जरूरी मैनपावर तथा सुरक्षा की व्यवस्था भी समय से कर ली जाए।

नवंबर में ही ट्रांसपोर्टनगर से मवईया तक के ट्रैक वर्क के कार्य को पूरा करने के निर्देश दिए हैं। श्री रंजन बुधवार को प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग ग्रुप के तहत संचालित योजनाओं की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने जनेश्वर मिश्र पार्क के अण्डरपास के निर्माण को जल्द शुरू करने और मिश्र पार्क के रखरखाव के लिए सारी कार्यवाही जल्द पूरी करने को कहा है। इसी प्रकार सीजी सिटी में बन रहे आईआईआईटी के निर्माण को तय समय पर पूरा कराने के लिए समय-सारिणी बनाने के निर्देश दिए। कहा कि सीजी सिटी में प्रस्तावित साइकिल ट्रैक के निर्माण कार्यों को हर हाल में 30 नवम्बर तक पूरा कर दिया जाए।

अमूल प्लांट को 31 अक्तूबर तक बिजली कनेक्शन दें

मुख्य सलाहकार ने एलडीए को निर्देश दिए कि लखनऊ में निर्माणाधीन अमूल प्लान्ट को हर दशा में 31 अक्टूबर तक बिजली कनेश्कन दे दी जाए। उन्होंने आगरा-इनर रिंग रोड परियोजना पर निर्माणाधीन आरओबी के कार्यों को भी आने वाले 10 नवम्बर तक पूरा करने को कहा। डायल-100 परियोजना के संचालन के लिए खरीदे गए वाहनों की तकनीकी साज-सज्जा का कार्य कराने के साथ-साथ इसके संचालन के लिए चयनित कर्मचारियों को शीघ्र प्रशिक्षण दिलाने के निर्देश दिए।

कैंसर इंस्टीट्यूट का ओपीडी शीघ्र शुरू करने के निर्देश

श्री रंजन ने कहा कि कैंसर इन्स्टीट्यूट के ओपीडी ब्लाक के निर्माण की निरन्तर मानिटरिंग कर उसे 15 नवम्बर तक हर हाल में पूरा कराया जाए। उन्होंने बदायूं मेडिकल कालेज के लिए फर्नीचर एवं उपकरणों की व्यवस्था समय से कराने को कहा। इटावा लॉयन सफारी के निर्माण कार्यों को भी 15 नवम्बर तक हर दशा में पूर्ण करने के निर्देश दिए। लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे परियोजना के तहत आरओबी के निर्माण को समय से पूरा कराने के निर्देश दिए। वहीं समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के लिए किसानों से आपसी सहमति के आधार पर भूमि की व्यवस्था कराने को कहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:speedly work in pmg project, says alok ranjan