class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ब्लॉक प्रमुख और बीडीओ आमने सामने

सरोजनीनगर। क्षेत्र पंचायत विकास समिति की शनिवार को हुई बैठक में ब्लाक प्रमुख और बीडीओ के बीच बीते कुछ दिनों से जारी शीत युद्ध खुलकर सामने आ गया। सरोजनीनगर स्थित राजकीय सैनिक इंटर कालेज सभागार में आयोजित बैठक में ब्लाक प्रमुख निशा यादव ने जहां भावुक होकर बीडीओ पर सरकारी योजनाओं की सही व समय पर जानकारी न देने और विकास कार्यों से जुड़ी फाइलों को लम्बे अर्से तक लटकाने जैसे कई अन्य संगीन आरोप लगाए। वहीं बीडीओ अजय प्रताप सिंह ने प्रमुख के आरोपों को निराधार बताते हुए शासनादेश के पालन का हवाला दिया।

हालाकि आरोप-प्रत्यारोप के बीच बैठक में क्षेत्रीय विधायक व मंत्री स्वाती सिंह के प्रतिनिधि पूर्व ब्लाक प्रमुख राकेश रावत ने हस्ताक्षेप कर दोनों को आपस में सामंजस्य बनाकर काम करने की सलाह देकर मामला शांत किया। बैठक में ब्लाक प्रधान संघ के पूर्व अध्यक्ष राकेश कुमार सिंह बब्लू, प्रधान संतोष सिंह, विनोद कुमार शुक्ला व बीडीसी माखन सिंह सहित अधिकतर ग्राम प्रधान व बीडीसी मौजूद थे।

गैरहाजिर अधिकारियों के खिलाफ निंदा प्रस्ताव

सरोजनीनगर क्षेत्र पंचायत विकास समिति की बैठक में ब्लाक और पशुपालन विभाग को छोड़कर शेष बचे अन्य महकमों का कोई भी नुमाइन्दा नहीं पहुंचा। इससे नाराज सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। आलम यह रहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली व बाल विकास पुष्टाहार जैसे महत्वपूर्ण विभागों के प्रतिनिधियों के गैरहाजिर रहने के कारण कई बिन्दुओं पर चर्चा नहीं हो सकी। सदस्यों ने बैठक से नदारत अधिकारियों के खिलाफ सर्वसम्मति से निंदा प्रस्ताव पारित कर जिलाधिकारी से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की।

गैर निर्वाचित लोगों की मौजूदगी पर हंगामा

सदस्यों ने बैठक में हिस्सा ले रहे गैर निर्वाचित सदस्यों को सभागार से बाहर करने की मांग को लेकर भी हंगामा किया। बैठक की सूचना मीडिया को न दिए जाने की सदस्यों ने नाराजगी जताई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:sarojni nagar meatimg