फोटो गैलरी

Hindi Newsइस्माईलगंज में सालभर पहले बनी धंसी

इस्माईलगंज में सालभर पहले बनी धंसी

लखनऊ। प्रमुख संवाददाताइस्माईलगंज वार्ड के इस्माईलगंज गांव में हरि मस्जिद के पास सालभर पहले बनी सड़क धंस गई है। लोगों ने मानक के विपरीत सड़क निर्माण का आरोप लगाया है। घरों के सामने हुआ गड्ढा लोगों के...

इस्माईलगंज में सालभर पहले बनी धंसी
Sun, 11 Jun 2017 09:11 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ। प्रमुख संवाददाता

इस्माईलगंज वार्ड के इस्माईलगंज गांव में हरि मस्जिद के पास सालभर पहले बनी सड़क धंस गई है। लोगों ने मानक के विपरीत सड़क निर्माण का आरोप लगाया है। घरों के सामने हुआ गड्ढा लोगों के मुसीबन बन गया है। बारिश होने पर गड्ढे के पास निकलना किसी खतरे से कम होगा।

इस्माईलगंज गांव में सालभर पहले सीवर लाइन बिछाई गई थी। इसके बाद डूडा ने इंटरलाकिंग टाइल्स लगाई। स्थानीय लोगां ने आरोप लगाया कि जब सड़क बनाई जा रही थी उस समय मानक से जमकर खिलवाड़ किया गया। उस समय आपत्ति भी हुई थी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। न तो गिट्टी डाली गई और न बालू डाली गई। मिट्टी डालकर उसपर इंटरलाकिंग टाइल्स लगाकर काम पूरा कर दिया गया। अभी सालभर भी नहीं हुआ सड़क धंस गई है। बिजली पोल भी टेढ़ा हो गया है। कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। बारिश कभी भी शुरू हो सकती है। ऐसे गड्ढे में पानी भरा तो लम्बी दूरी तक सड़क धंस जाएगा। ऐसे में लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो जाएगा।

सीवर का ढक्कन गायब

वार्ड में हरि मस्जिद जाने वाले मार्ग पर सीवर के मैनहोल का ढक्कन लम्बे समय से गायब हो गया है। मस्जिद जाने वाले लोगों को संभलकर जाना पड़ता है। पार्षद रुद्र प्रताप का कहना है कि मैनहोल का ढक्कन लगाने के लिए नगर निगम व जलकल विभाग के अधिकारियों से कई बार कहा जा चुका है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। अफसरों की लापरवाही से यहां कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें