class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रिवर फ्रन्ट डेवलपमेंट की देखरेख के लिए अलग से बनेगा प्राधिकरण, मुख्य सचिव ने अथारिटी गठन के लिए समिति बनाने के

प्रमुख संवाददाता -राज्य मुख्यालय

रिवर फ्रन्ट डेवलपमेंट की देखरेख के लिए सरकार एक प्राधिकरण का गठन करने जा रही है। इसके लिए मुख्य सचिव राहुल भटनागर ने तत्काल एक उच्च स्तरीय समिति गठित करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही कहा है कि समिति अपनी रिपोर्ट 15 दिन के भीतर सरकार को सौंप दे।

मुख्य सचिव ने गोमती रिवर फ्रन्ट के काम पूरे होने की दशा में मुख्यमंत्री से इसका लोकापर्ण कराकर उसे आम जनता के लिए खोलने के निर्देश दिए हैं। श्री भटनागर बुधवार को गोमती रिवर फ्रन्ट डेवलपमेंट की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि समिति में सचिव आवास, सिंचाई विभाग के विशेष सचिव व नगर आयुक्त के अलावा सिचांई एवं लखनऊ विकास प्राधिकरण के मुख्य अभियन्ताओं को सदस्य नामित किया गया है।

उन्होंने कहा कि अथारिटी का विधिवत गठन होने तक सिंचाई विभाग को आवश्यक व्यवस्थाएं- मसलन सिक्योरिटी गार्ड, लाइफ गार्ड आवश्यकतानुसार पार्किंग मैनेजमेन्ट एवं सफाई की व्यवस्थाएं देखनी होगी। उन्होंने कहा कि गोमती रिवरफ्रण्ट के तहत रबर डैम का निर्माण, म्यूजिकल फाउन्टेन, वाटर बस, रेस्क्यू बोट की व्यवस्थाएं तय समय सारिणी के अनुसार हर हाल में पूरी कर ली जाएं।

वहां होने वाली खेल प्रतियोगिताओं में डे-नाइट क्रिकेट मैच का आयोजन कराने की व्यवस्था भी प्राथमिकता से करनी होगी। श्री भटनागर ने जल निगम के प्रबन्ध निदेशक के अनुरोध पर एनआर ब्रिज से डाउन स्ट्रीम से पम्पिंग स्टेशन के लिए भूमि चिन्हित करने एवं सिंचाई विभाग द्वारा उठाए गए अन्य बिन्दुओं का तत्काल निस्तारण सुनिश्चित कराने के लिए लखनऊ के मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में संबंधित अधिकारियों की बैठक कराकर अगले एक सप्ताह में उसकी रिपोर्ट उनके सामने रखने के निर्देश दिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:river frunt development authority
From around the web