फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत दर्शन के लिए आईआरसीटीसी चलाएगा स्पेशल ट्रेन

भारत दर्शन के लिए आईआरसीटीसी चलाएगा स्पेशल ट्रेन

लखनऊ। कार्यालय संवाददाताअगर आप गर्मियों की छुट्टी में भारत दर्शन करने की तैयारी कर रहे हैं तो आईआरसीटीसी की भारत दर्शन ट्रेन आपके सफर को सुहाना और आरामदायक बना सकती है। आईआरसीटीसी अप्रैल में भारत...

भारत दर्शन के लिए आईआरसीटीसी चलाएगा स्पेशल ट्रेन
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 07 Mar 2017 09:24 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

अगर आप गर्मियों की छुट्टी में भारत दर्शन करने की तैयारी कर रहे हैं तो आईआरसीटीसी की भारत दर्शन ट्रेन आपके सफर को सुहाना और आरामदायक बना सकती है। आईआरसीटीसी अप्रैल में भारत दर्शन के लिए दो विशेष ट्रेनें चलाने जा रहा है। आईआरसीसीटी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्वनी श्रीवास्तव ने बताया कि भारत दर्शन के तहत पहली यात्रा दक्षिण भारत के लिए रवाना की जाएगी। इस यात्रा के आयोजन 2 से 14 अप्रैल के बीच किया जाएगा।

उन्होनें बताया कि दक्षिण भारत की यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को रामेश्वरम,मदुरई, कन्याकुमारी, कोवलम, तिरूवनन्तपुरम (पद्मनाभन मंदिर), तिरूचुरापल्ली, तिरूपति बालाजी एवं मल्लिकार्जुन आदि स्थानों का भ्रमण कराया जाएगा। इसमें 12 रात एवं 13 दिनों की यात्रा के लिए यात्रियों को प्रति व्यक्ति के हिसाब से 11340 रुपए का भुगतान करना होगा। इस यात्रा पर जाने के लिए यात्रियों को ट्रेन में बैठने की सुविधा वाराणसी, मऊ, देवरिया, गोरखपुर, गोंडा, लखनऊ, कानपुर, आगरा, ग्वालियर एवं झांसी से मिलेगी। वहीं, 18 से 19 अप्रैल तक दूसरी भारत दर्शन यात्रा पुरी एवं गंगासागर दर्शन के लिए रवाना की जाएगी। इस यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को वाराणसी, गया, बैजनाथ धाम, गंगासागर, जगन्नाथपुरी एवं कोणार्क मंदिर की यात्रा कराई जाएगी। 11 रातों एवं 12 दिन की इस यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को प्रति व्यक्ति 10465 रुपए का भुगतान करना होगा। इस ट्रेन में लखनऊ कानपुर एवं आगरा रेलवे स्टेशन से सवार हो सकते हैं। यात्री इसकी बुकिंग आईआरसीटीसी की अधिकृत वेबसाइट एवं क्षेत्रीय कार्यालय के माध्यम से कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें