फोटो गैलरी

Hindi Newsएसी कोच में ढोया जा रहा बिना बुक कराया लग्गैज, रेलवे ने पकड़ा

एसी कोच में ढोया जा रहा बिना बुक कराया लग्गैज, रेलवे ने पकड़ा

ट्रेनों के एसी कोच में तैनात कंडक्टर महज कुछ पैसे के लिए रेलवे की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रहे हैं, साथ ही उसे आर्थिक नकुसान भी पहुंचा रहे हैं। गुरुवार को डीआरएम आलोक सिंह के निर्देश पर चलाए गए अभियान...

एसी कोच में ढोया जा रहा बिना बुक कराया लग्गैज, रेलवे ने पकड़ा
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 18 May 2017 09:13 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्रेनों के एसी कोच में तैनात कंडक्टर महज कुछ पैसे के लिए रेलवे की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रहे हैं, साथ ही उसे आर्थिक नकुसान भी पहुंचा रहे हैं। गुरुवार को डीआरएम आलोक सिंह के निर्देश पर चलाए गए अभियान में चेकिंग के दौरान एसीएम प्रथम एमपी सिंह ने कई ट्रेनों से बिना बुक किया हुआ लग्गैज पकड़ा। उन्होंने कंडक्टर के खिलाफ कार्रवाई के लिए बोर्ड को लिखा है। इसके अलावा चेकिंग अभियान में 305 बेटिकट यात्रियों को दबोचा। इनसें दो लाख से अधिक जुर्माना वसूल किया गया है।

सीनियर डीसीएम नीलिमा सिंह के नेतृत्व में एसीएम प्रथम एमपी सिंह ने गुरुवार को गोरखुपर से लखनऊ के बीच चेकिंग अभियान चलाया। चलती ट्रेन में चेकिंग के दौरान उन्होंने गोरखपुर इंटरसिटी, राप्तीसागर समेत कई ट्रेनों में करीब एक दर्जन अवैध वेंडरों को पकड़ा, जो अवैध रुप से यात्रियों को मंहगा सामान बेच रहे थे। इसके अलावा कई ट्रेनों में एमएसटी पर स्लीपर क्लास में सफर कर रहे तीन दर्जन यात्रियों से भी जुर्माना वसूला गया। वहीं, गोरखधाम एक्सप्रेस के एसी कोच में बेडरोल रखने वाले स्थान पर बिना बुक लग्गैज को पकड़ा गया। कोच का कंडक्टर गोविंद जायसवाल लोगों से पैसे लेकर उनका सामान एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाने का काम कर रहा था। रेलवे ने कंडक्टर पर जुर्माना लगाते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए बोर्ड को पत्र लिखा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें