फोटो गैलरी

Hindi Newsचारबाग स्टेशन पर सीवर का पानी उफनाया, गंदगी से यात्री परेशान

चारबाग स्टेशन पर सीवर का पानी उफनाया, गंदगी से यात्री परेशान

स्टेशन आने-जाने वाले यात्री परेशान हर दस से पन्द्रह दिन पर चोक हो जाता है सीवर लखनऊ। कार्यालय संवाददातास्चवछता अभियान के बड़े-बड़े दावे चारबाग रेलवे स्टेशन पर फेल नजर आ रहे हैं। रेलवे आए दिन स्टेशनों...

चारबाग स्टेशन पर सीवर का पानी उफनाया, गंदगी से यात्री परेशान
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 26 Apr 2017 07:33 PM
ऐप पर पढ़ें

स्टेशन आने-जाने वाले यात्री परेशान

हर दस से पन्द्रह दिन पर चोक हो जाता है सीवर

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

स्चवछता अभियान के बड़े-बड़े दावे चारबाग रेलवे स्टेशन पर फेल नजर आ रहे हैं। रेलवे आए दिन स्टेशनों पर स्वच्छता अभियान चला रहा लेकिर उसका ए-ग्रेड स्टेशन ही सबसे अधिक गंदगी का शिकार है। बुधवार को चारबाग सेकेंड क्लास इंट्री के सामने बने सुलभ शौचालय की गंदगी सीवर चोक हो जाने की वजह से सड़क पर आ गई। स्टेशन की एक तरफ की पूरी सड़क गंदे पानी से भर गई। इसकी वजह से स्टेशन आने जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

चारबाग रेलवे स्टेशन का शुमार रेलवे के ए-1 ग्रेड स्टेशनों में किया जाता है। रोजाना यहां पर एक लाख से अधिक यात्री ट्रेनों से आते-जाते हैं। अभी हाल ही में रेलवे ने सफाई व्यवस्था चाकचौबंद रखने के लिए चार एजेंसियों को करीब 4 करोड़ रुपये ठेका भी दिया है। उसके बाद भी यहां पर आने वाले यात्रियों को रोजाना गंदगी से दो चार होना पड़ रहा है। बुधवार को सेकेंड क्लास इंट्री के सामने बना सुलभ शौचालय का सीवर चोक हो गया। शौचालय से निकलने वाला गंदा पानी सीवर में जाने के बजाए पूरी सड़क पर फैल गया। इसकी वजह से यात्रियों स्टेशन से बाहर निकलने व शौचालय जाने में काफी परेशानियां उठाना पड़ी।

मैनहोल का लेवल ऊंचा होना प्रमुख वजह

असल में चारबाग स्टेशन के नीचे से जाने वाला नगर निगम का सीवर ऊंचा है और सुलभ शौचालय का पानी निकालने के लिए डाला गया सीवर नीचा है। इसकी वजह से आए दिन गंदा पानी सड़क पर भर जाता है। इसका खामियाजा यात्रियों को उठाना पड़ता है। अभी तीन से चार महीने पहले भी सीवर चोक हो जाने की वजह से शौचालय से निकला गंदा पानी पूरी सड़क पर फैल गया था। लोगों ने बताया कि मंगलवार से सीवर चोक है, जिसने आज भयंकर रुप ले लिया। वहीं, सीनियर डीसीएम शिवेंद्र शुक्ला ने बताया कि नगर निगम का सीवर टूट गया है। इसकी वजह से पानी भर जाता है। गुरुवार को गाड़ी लगाकर यहां पर सफाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें