फोटो गैलरी

Hindi Newsपुलिस पेंशनर बैठक में छाया पुनरीक्षण का मुद्दा

पुलिस पेंशनर बैठक में छाया पुनरीक्षण का मुद्दा

यूपी पुलिस पेंशनर कल्याण संस्थान की वार्षिक बैठक में शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार को मिलने वाली असाधारण पेंशन के पुनरीक्षण का मुद्दा छाया रहा। यह मांग उठी कि शहादत के समय शहीद पुलिसकर्मी के वेतन के...

पुलिस पेंशनर बैठक में छाया पुनरीक्षण का मुद्दा
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 08 Dec 2016 09:38 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी पुलिस पेंशनर कल्याण संस्थान की वार्षिक बैठक में शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार को मिलने वाली असाधारण पेंशन के पुनरीक्षण का मुद्दा छाया रहा। यह मांग उठी कि शहादत के समय शहीद पुलिसकर्मी के वेतन के बराबर दी जाने वाली असाधारण पेंशन का वेतन की भांति पुनरीक्षण, जिससे किसी की भी पुनरीक्षित असाधारण पेंशन नए वेतनमान के मूल स्तर से किसी भी दशा में कम न हो।

प्रदेश के आईपीएस से लेकर सिपाही तक सभी सेवानिवृत्त पुलिसजनों के कल्याण के लिए बनाए गए इस संगठन की वार्षिक बैठक की अध्यक्षता संस्थान के अध्यक्ष एवं अवकाश प्राप्त डीजीपी ईश्वर चन्द्र द्विवेदी ने की। महानगर स्थित पुलिस दूरसंचार मुख्यालय के प्रशिक्षण केन्द्र के सभागार में हुई इस बैठक में एडीजी मुख्यालय बीपी जोगदण्ड समेत अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया। महासचिव एसके चन्द्र ने वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की।

बैठक में विभिन्न जिलों से आए प्रतिनिधियों ने शिकायत की कि उन्हें सेवारत पुलिस अधिकारियों से शिष्टाचारपूर्ण व्यवहार नहीं मिल पा रहा है। इस पर डीजीपी ने कहा कि पेंशनर अपने को पुलिस परिवार का हिस्सा महसूस करें। वे सभी आई जोन व डीआईजी रेंज से बात करेंगे कि हर जिला मुख्यालय पर संस्थान के लिए एक कार्यालय कक्ष और एक अतिथि गृह की व्यवस्था की जाए और तीन माह में एक बार जिले के एसपी पेंशनरों की बैठक बुलाकर उनकी समस्याओं का निराकरण करें।

ये भी पढ़ें: विधानसभा के सामने गिरफ्तारी देंगे कर्मी

ये भी पढ़ें: सात हजार चिकित्साधिकारी लाभ से वंचित

ये भी पढ़ें: भुगतान के लिए मिला 300 करोड़ का आश्वासन

ये भी पढ़ें: निगमकर्मियों ने वेतन समिति को दिया धन्यवाद

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें