फोटो गैलरी

Hindi Newsलोहिया अस्पताल की एमआरआई मशीन खराब

लोहिया अस्पताल की एमआरआई मशीन खराब

लोहिया अस्पताल में मंगलवार को एमआरआई मशीन खराब हो गई। इसकी वजह से जांच ठप हो गई। दूर-दराज से जांच कराए आए मरीजों को खासी दुश्वारियां झेलनी पड़ी। आनन-फानन इंजीनियर को मशीन खराब होने की सूचना दी गई।...

लोहिया अस्पताल की एमआरआई मशीन खराब
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 28 Mar 2017 06:44 PM
ऐप पर पढ़ें

लोहिया अस्पताल में मंगलवार को एमआरआई मशीन खराब हो गई। इसकी वजह से जांच ठप हो गई। दूर-दराज से जांच कराए आए मरीजों को खासी दुश्वारियां झेलनी पड़ी। आनन-फानन इंजीनियर को मशीन खराब होने की सूचना दी गई। इंजीनियर तीन घंटे की मशक्कत के बाद भी शाम तक मशीन ठीक नहीं हो पाई।

सुबह करीब 10 बजे लोहिया की एमआरआई मशीन बिगड़ गई। उस वक्त जांच कराने के लिए काफी संख्या में मरीज बैठे थे। मशीन खराब होने की खबर पर मरीज भड़क उठे। दो बजे तक तमाम मरीज मशीन ठीक होने उम्मीद में बैठे रहे। पर, मशीन ठीक नहीं हो गई। मजबूरन मरीजों को बिना जांच लौटना पड़ा। 20 से ज्यादा मरीजों की जांच होनी चाहिए। अस्पताल के सीएमएस डॉ. ओंकार यादव का कहना है कि मशीन ठीक कराने के निर्देश दिए गए हैं।

सिर्फ लोहिया में है जांच की सुविधा

एमआरआई जांच की सुविधा स्वास्थ्य विभाग के सिर्फ लोहिया अस्पताल में ही है। सिविल और बलरामपुर अस्पताल में सीटी स्कैन जांच की सुविधा है। चिकित्सा शिक्षा विभाग के केजीएमयू, पीजीआई और लोहिया संस्थान में एमआरआई जांच की लंबी वेटिंग चल रही हैं। लोहिया अस्पताल में 25 सौ रुपये में एमआरआई जांच हो रही हैं। वहीं प्राइवेट डायग्नोस्टिक सेंटर में पांच से सात हजार रुपये में जांच हो रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें