फोटो गैलरी

Hindi Newsएलडीए बिल्डरों, संस्थानों के साथ मिलकर शहर को करेगा हरा भरा

एलडीए बिल्डरों, संस्थानों के साथ मिलकर शहर को करेगा हरा भरा

उपाध्यक्ष ने वृक्षारोपण के लिए की संस्थानों, बैंकों व बिल्डरों के साथ बैठक, सभी दिया सहयोग का भरोसालखनऊ। प्रमुख संवाददाताएलडीए ने शहर को हरा भरा बनाने की दिशा में प्रयास शुरू किया है। इसके एलडीए...

एलडीए बिल्डरों, संस्थानों के साथ मिलकर शहर को करेगा हरा भरा
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 19 Oct 2016 08:20 PM
ऐप पर पढ़ें

उपाध्यक्ष ने वृक्षारोपण के लिए की संस्थानों, बैंकों व बिल्डरों के साथ बैठक, सभी दिया सहयोग का भरोसा

लखनऊ। प्रमुख संवाददाता

एलडीए ने शहर को हरा भरा बनाने की दिशा में प्रयास शुरू किया है। इसके एलडीए उपाध्यक्ष डॉ. अनूप यादव ने बुधवार को शहर के संस्थानों, बैंकों, बिल्डरों के साथ बैठक कर उनसे पौधरोपण में सहयोग मांगा। उपाध्यक्ष की अपील को कई संस्थानों ने मान लिया है। वह पौधरोपण को तैयार हो गए हैं। कुछ ने क्षेत्र चिन्हित कर शीघ्र पौधरोपण शुरू कराने का आश्वासन भी दिया है।

एलडीए उपाध्यक्ष की ओर से शहर को हरा भरा बनाने के लिए बुलायी गई बैठक में कई बैंकों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए। बैठक में मौजूद एचडीएफसी बैंक ने पूरे हजरतगंज क्षेत्र को हरा भरा बनाने का बीड़ा उठाया। बैंक ने उपाध्यक्ष को आश्वासन दिया है कि वह इस क्षेत्र में सभी खाली जगहों पर पौधे लगाएगा तथा उनका अनुरक्षण भी करेगा। यूको बैंक गोमतीनगर विस्तार योजना में पौधे लगाएगा तथा उनकी देखभाल भी करेगा। विराज कान्स्ट्रक्शन ने फैजाबाद रोड तथा एल्डिको ने अपनी योजनाओं में पौधे लगाने की बात कही है। गोमतीनगर विस्तार की आवासीय समितियों ने एलडीए से ट्री गार्ड उपलब्ध कराने को कहा। कौन सी प्रजाति के पेड़ लगाना ठीक रहेगा इसके बारे में भी एलडीए से से जानकारी ली। उपाध्यक्ष ने शहर के लोगों से भी राजधानी को हरा भरा बनाने में सहयोग की अपील की है। उन्होंने कहा कि लोग अपने मकानों व आस पास सड़कों व पार्कों, खाली जगहों पर पौधे जरुर लगाएं। बुधवार को बैठक में दो दर्जन से ज्यादा संस्थान शामिल हुए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें