फोटो गैलरी

Hindi Newsगुरु अरजन देव का शहीदी दिवस आज , लगेगा दीवान

गुरु अरजन देव का शहीदी दिवस आज , लगेगा दीवान

सिखों के पांचवे गुरु अरजन देव के शहीदी दिवस पर सोमवार को शहर के गुरुद्वारों में गुरु ग्रंथ साहिब का विशेष दीवान सजाया जाएगा । इस मौके पर ज्ञानियों द्वारा उनके जीवन पर प्रकाश डाला जाएगा तो वहीं विशेष...

गुरु अरजन देव का शहीदी दिवस आज , लगेगा दीवान
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 28 May 2017 10:01 PM
ऐप पर पढ़ें

सिखों के पांचवे गुरु अरजन देव के शहीदी दिवस पर सोमवार को शहर के गुरुद्वारों में गुरु ग्रंथ साहिब का विशेष दीवान सजाया जाएगा । इस मौके पर ज्ञानियों द्वारा उनके जीवन पर प्रकाश डाला जाएगा तो वहीं विशेष समागम का भी आयोजन होगा। गुरुद्वारा नाका में होने वाले विशेष समागम में राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार सुरेश राणा और प्रमुख सचिव गृह शामिल होंगे।

लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बग्गा ने बताया कि शाम को होने समागम में रागी भाई कुलदीप सिंह, प्रीतम सिंह के अलावा राजिंदर सिंह शबद पेश करेंगे। उन्होंने बताया कि इस मौके पर खालसा इंटर कालेज में लखनऊ गुरुद्वारा रिफार्म कमेटी की ओर से चिकित्सा शिविर भी लगाया जाएगा। जिसका उद्घाटन उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या को करना था, लेकिन किंही वजहों से वह नहीं पहुंच सकेंगे। वहीं गुरुद्वारा यहियागंज में भी विशेष दीवान सजेगा। सचिव मनमोहन सिंह हैप्पी ने बताया कि शाम सात बजे से होने वाले आयोजन में रागी भाई गुरफतेह सिंह, रागी भाई तरनजीत सिंह शबद पेश करेंगे। इसके साथ ही 40 दिन से चल रहा सुखमनि साहिब के पाठ का समापन भी होगा। गुरुद्वारा मानसरोवर के अध्यक्ष संपूर्ण सिंह बग्गा ने बताया कि देर शाम विशेष समागम होगा। गुरुद्वारा आशियाना के साथ ही इंदिरानगर, टेढ़ीपुलिया व आलमबाग समेत सभी गुरुद्वारों में शहीदी दिवस श्रद्धा और सत्कार के साथ मनाया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें