class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

20 दिन से बूंद-बूंद को तरसे फैजुल्लागंज के लोग

20 दिनों से बूंद-बूंद को तरसे लोग

पानी की एकमात्र टंकी से है कालोनी को सप्लाई

15 से अधिक हैण्डपम्प खराब पड़े हैं

लखनऊ। हिन्दुस्तान संवाद

आग बरसाती धूप के साथ ही फैजुल्लागंज और उसके आपपास की कालोनी में पानी का संकट गहराने लगा है। इलाके के लोग पिछले 20 दिनो से बूंद-बूंद पानी को तरस गये हैं। टंकी से आने वाले पानी का प्रेशर धीमा होने के कारण लोगों के घरो तक नही पहुंच पा रहा है। लोग रात को जागकर पानी भर रहे हैं। शनिवार को इस समस्या से नाराज दर्जनों लोगों ने पानी की टंकी पर पहुंचकर प्रदर्शन किया। जलकल अभियंता ने उन्हें समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।

सामाजिक कार्यकर्ता आलोक यादव ने बताया कि कुछ दिन पहले फैजुल्लागंज सरकारी अस्पताल के पास पाइपलाइन क्षतिग्रस्त हो गई थी। जलकल के कर्मचारियों ने पाइप बदलने के स्थान पर लाइन को केशवनगर कॉलोनी की पाइप लाइन से जोड़ दिया। फैजुल्लागंज गांव की तुलना में केशव नगर ढलान पर है। इसलिए गांव में पानी आना बंद हो गया। इससे गांव व उसके आसपास के इलाके में पीने के पानी की समस्या बहुत बढ़ गई है। पानी का प्रेशर भी बहुत धीमा हो गया। एक छोटी बाल्टी को भी भरने में काफी समय लगता है। घरों में लगे मोटर ने समस्या को और बढ़ा दिया है। लो-प्रेशर के कारण घर के सभी लोगों का सारा समय पानी की व्यवस्था करने में ही लगा रहता है। इलाके में भी पर्याप्त संख्या में हैण्डपम्प भी नहीं हैं। जो हैं भी उनमें से अधिकांश खराब हैं। प्रदर्शन में माया गौतम ,माधुरी, अन्नू, रविंद्र यादव, रवि राय, सुनील वर्मामुख्य रूप से उपस्थित थे। कुछ महिलाएं पानी की समस्या को लेकर आई थी। पम्प में कुछ खराबी आ गई थी। जिसे ठीक कर लिया गया है। समस्या को देखते हुए इलाके में टैंकर भेज दिया गया है।

-----------------------------

कैम्प आफिस पर किया प्रदर्शन

पिछले 20 दिनों से पेयजल संकट झेल रहे इलाके के लोग इस सम्बंध में बात करने पानी की टंकी पर पहुंचे लेकिन वहां कोई जिम्मेदार व्यक्ति नहीं मिला। इससे लोगों का गुस्सा भड़क गया। लोगों ने वहां नारेबाजी शुरू कर दी।

------------------------------

सीतापुर रोड पर जाम लगाने की दी चेतावनी

गुस्साये लोगों ने जलकल अधिकारी को दो दिन का समय दिया। चेतावनी दी कि पानी की समस्या का जल्द निस्तारित नहीं हुई तो वे सीतापुर रोड पर प्रदर्शन करेंगे और जाम लगा देंगे।

----------------------------------

प्रदर्शन की सूचना पाकर मैं मौके पर पहुंचा था। लोगों को जल्द समस्या का निस्तारण करने के लिये कहा है। काम लगवा दिया गया है। जल्द लोगों को पानी मिलने लग जायेगा।

आरपी सिंह, अभियंता

जलकल

-------------------------------------

बातचीत

पानी की समस्या 20 दिनों से है, अधिकारियों से कई बार शिकायत की गई लेकिन उसके बाद भी सुनवाई करने कोई नहीं आया।

ममता त्रिपाठी

पानी नहीं आ रहा है। जो आता भी है उसका प्रेशर इतना कम है कि वो किसी काम का नहीं। दूर-दूर से पानी ढोकर लाना मजबूरी बना है।

आशा मौर्या

पानी नहीं आने से नाराजगी बढ़ती जा रही है। आज क्षेत्रीय लोगों ने प्रदर्शन किया है अगर दो दिनों में पानी की समस्या का निस्तारण नहीं हुआ तो सड़क जाम की जायेगी।

विनोद शर्मा

प्रदेश में नई सरकार ने बड़े-बड़े दावे किये लेकिन उसके बाद भी बूंद-बूंद पानी को तरसना पड़ रहा है। मेरी सरकार से मांग है कि लोगों को पानी मुहैया कराकर राहत प्रदान की जाये।

रचना शुकला

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:faizullagang