फोटो गैलरी

Hindi Newsआरटीआई कार्यकर्ताओं ने 'गधे' का पोस्टर लेकर किया प्रदर्शन

आरटीआई कार्यकर्ताओं ने 'गधे' का पोस्टर लेकर किया प्रदर्शन

-राज्य सूचना आयोग के खिलाफ आरटीआई कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन-पूर्व सीएम पर लगाया आरोप, अयोग्य व्यक्तियों को रेवड़ियों की तरह बांटे पदलखनऊ। वरिष्ठ संवाददातासूबे में नई सरकार बनने के बाद पहली बार लक्ष्मण...

आरटीआई कार्यकर्ताओं ने 'गधे' का पोस्टर लेकर किया प्रदर्शन
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 20 Apr 2017 08:44 PM
ऐप पर पढ़ें

-राज्य सूचना आयोग के खिलाफ आरटीआई कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

-पूर्व सीएम पर लगाया आरोप, अयोग्य व्यक्तियों को रेवड़ियों की तरह बांटे पद

लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाता

सूबे में नई सरकार बनने के बाद पहली बार लक्ष्मण मेला मैदान पर गुरुवार को अलग सा प्रदर्शन देखने को मिला। यह प्रदर्शन आरटीआई कार्यकर्ताओं ने किया था। उन्होंने विरोध का नया तरीका निकाला। राज्य सूचना आयोग के खिलाफ अपनी भड़ास निकालने के लिये सभी कार्यकर्ता अपने हाथों में 'गधे' का पोस्टर लेकर विरोध जताने लगे।

कार्यकर्ता मुख्य सूचना आयुक्त जावेद उस्मानी सहित सूबे के सभी सूचना आयुक्तों पर भ्रष्टाचार का आरोप और नारे लगा रहे थे। सभी लोग ‘सूचना का अधिकार बचाओ अभियान के बैनर तले एकजुट हुए थे। आरटीआई कार्यकर्ता उर्वशी शर्मा ने यूपी के पूर्व सीएम पर आरोप लगाते हुए कहा कि राजनैतिक लाभ लेने के लिए अखिलेश यादव ने अक्षम और अयोग्य व्यक्तियों को राज्य सूचना आयोग में सूचना आयुक्त जैसे महत्वपूर्ण पद रेवड़ियों की तरह बांट दिये। उन्होंने जावेद उस्मानी और अन्य आयुक्तों को अयोग्य बताते हुए पद से हटाये जाने और आयोग में रिक्त पड़े दो पदों पर पारदर्शी तरीके से नियुक्ति की मांग उठाई। दिनभर चले प्रदर्शन के बाद प्रदर्शनकारियों ने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, राज्यपाल और मुख्यमंत्री के नाम जिला प्रशासन के अधिकारी को ज्ञापन देकर प्रदर्शन समाप्त किया। इस दौरान अशोक कुमार गोयल, हरपाल सिंह, होमेंद्र कुमार मिश्रा, आनंद प्रसाद, ज्ञानेश पाण्डेय, संजय आजाद, सैयद नईम अहमद आदि शामिल रहे।

आज राज्यपाल से मिलेंगे आरटीआई कार्यकर्ता

संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष तनवीर अहमद सिद्दीकी ने बताया कि शुक्रवार को यूपी के राज्यपाल राम नाइक ने समस्याओं पर वार्ता के लिए उनके प्रतिनिधिमंडल से समय दिया है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल से मुलाकात कर उनको आरटीआई कार्यकर्ताओं की समस्याओं से रू-ब-रू कराया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें