फोटो गैलरी

Hindi Newsनीट परीक्षा पुन: कराए जाने की मांग कर प्रदर्शन

नीट परीक्षा पुन: कराए जाने की मांग कर प्रदर्शन

नीट प्रवेश परीक्षा दोबारा कराए जाने की मांग कर अभ्यर्थियों ने शनिवार को गांधी प्रतिमा पार्क में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने परीक्षा में धांधली का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रश्नपत्र लीक हो जाने से...

नीट परीक्षा पुन: कराए जाने की मांग कर प्रदर्शन
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 20 May 2017 07:44 PM
ऐप पर पढ़ें

नीट प्रवेश परीक्षा दोबारा कराए जाने की मांग कर अभ्यर्थियों ने शनिवार को गांधी प्रतिमा पार्क में प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने परीक्षा में धांधली का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रश्नपत्र लीक हो जाने से योग्य छात्रों का चयन नहीं हो पाता है।

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे गुलाम नबी ने परीक्षा में हुई धांधली की उच्च स्तरीय जांच कराने व दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग उठाई। उन्होंने कहा कि देश स्तरीय परीक्षा भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुकी है। बड़े पदों पर बैठे लोगों की मिलीभगत के बगैर पेपर लीक नहीं हो सकता है। वहीं प्रदीप चौधरी का कहना है कि सख्ती दिखाने के लिए परीक्षा केन्द्रों पर कड़ी जांच कराई जाती है। चेकिंग के नाम पर छात्रों को परेशान किया जाता है लेकिन बोर्ड निष्पक्ष पेपर कराने के लिए कोई कदम नहीं उठा रहा है। उन्होंने कहा कि बीते वर्ष भी परीक्षा में धांधली के आरोप लगे थे। साथ ही उन्होंने कुछ प्रदेशों में पाठ्यक्रम से बाहर के सावल भी पूछे जाने के आरोप लगाए। वहीं छात्रों का कहना है कि जब देश भर की मेरिट एक बनेगी तो प्रश्नपत्र भी एक होना चाहिए। उन्होंने मांग पर जल्द कार्रवाई न होने पर आंदोलन जारी रखने की बात कही। इस दौरान नवनीत त्रिपाठी, अभिषेक श्रीवास्तव, शफीक, ललित, शाहनवाज, विशाल आदि अभ्यर्थी शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें