class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निगम कर्मचारियों को सातवां वेतन जल्द

राजकीय निगमों के कर्मचारियों को अब सातवें वेतन आयोग का लाभ जल्द ही मिलेगा। संयुक्त मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल से अपर मुख्य सचिव वित्त ने कहा कि इसके बावत जल्द ही निर्देश जारी कर दिए जाएंगे जिससे कर्मचारियों को भुगतान मिलने में देरी न हो। गुरुवार को कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा का एक प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष वीपी मिश्र के नेतृत्व में अपर मुख्य सचिव वित्त अनूप कुमार पाण्डेय से मिला। 

संगठन के अध्यक्ष वीपी मिश्र ने कहा कि राजकीय निगमों के कर्मचारियों को शासनादेश होने के बावजूद अभी तक सातवें वेतन आयोग का लाभ नहीं मिल रहा है। उन्होंने बताया कि सार्वजनिक उद्यम विभाग के अपर मुख्य सचिव इससे सम्बंधित सभी फाइलें वित्त विभाग को भेज चुके हैं। जिससे वित्त विभाग इन पर सहमति दे सके। जबकि इसके पहले वेतन समिति ने भी कहा था कि निगमों का प्रशासनिक विभाग सार्वजनिक उद्यम ब्यूरो या हाई पावर कमेटी से अनुमोदन करके भुगतान कराए। ऐसे में वित्त विभाग को पत्रावलियां भेजकर अनावश्यक देरी की जा रही है।

उन्होंने अपर मुख्य सचिव वित्त से मांग की है कि सार्वजनिक उद्यम विभाग ऐसे में इससे सम्बंधित कोई भी फाइल वित्त विभाग को न भेजे। प्रशासनिक विभाग खुद निर्णय लेकर भुगतान की प्रक्रिया शुरू करे। अपर मुख्य सचिव वित्त ने कहा कि जल्द ही इस तरह के निर्देश जारी कर दिए जाएंगे जिससे भुगतान में कोई देरी न हो। प्रतिनिधिमंडल में महासंघ के अध्यक्ष एसएएस जैदी, निगम महासंघ के महामंत्री मनोज कुमार मिश्र शामिल रहे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:corporation employees to get seventh salary soon